प्रधानमंत्री मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना बुलेट ट्रेन का देश की जनता को बेसब्री से इंतजार है। योजना को धरातल पर उतारने का काम भी शुरू हो गया है। इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में तो बुलेट ट्रेन चलने भी लगी है और इसे देखने के लिए दर्शकों की भीड़ भी जुटी है। अरे चौकिए मत! दरअसल हम कोलकाता में चली जिस बुलेट ट्रेन की बात कर रहे हैं, वह कोई असल बुलेट ट्रेन नहीं बल्कि एक टॉय ट्रेन है, जिसे बिल्कुल असली बुलेट ट्रेन की तरह बनाया गया है।

आपको बता दे कि प्रयोग के तहत कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर सजे एक दुर्गापूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन चलाई जा रही है। इस ट्रेन को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। पूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन की हुबहु कॉपी बनाई गई है।

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को बड़ा झटका, जापान से रुकी फंडिंग

इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि असल बुलेट ट्रेन कैसी होगी। इस बुलेट ट्रेन में तीन डिब्बे लगाए गए हैं, इतना ही नहीं ट्रेन को चलाने के लिए पंडाल के पास ट्रैक भी बनाया गया है। पंडाल में लगी इस बुलेट ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वही , वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडाल के अंदर ही ट्रैक, स्टेशन, प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सिग्नल भी लगाए गए हैं। इतना ही नहीं इस ट्रेन के रुकने के साथ ही प्लैटफॉर्म पर लगे गेट खुल जाते हैं, जिसके बाद ट्रेन के गेट भी खुलते हैं। यह बुलेट ट्रेन आगे चलने के साथ-साथ पीछे की ओर भी चल पड़ती है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद में दुर्गा पूजा बहुत धूम धाम से मनाया जाने वाला त्योहार है और यहां देवी दुर्गा की मूर्ति के अलावा लोग अपने हुनर से बनाई गई चीजों से पंडालों की शोभा बढ़ाने की कोशिश करते हैं। यह बुलेट ट्रेन भी ऐसा ही एक प्रयास है जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है।