BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

दिलचस्प खबरें

इस शख्स की सालाना इनकम है 260 करोड़, नौकरी छोड़कर देता छात्रों को कोचिंग

 0

आज के समय में हर उम्र के लिए ऑनलाइन पढ़ाई शुरु हो गई। जिसके चलते ऑनलाइन टीचिंग की भी डिमांड बहुत हो गई है। बायजूज रविंद्रन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। बायजूज रविंद्रन की सालाना कमाई 260 करोड़ रुपए की है। 

रविंद्रन बायजूज कौन है-

बायजू रविंद्रन कन्‍नूर के छोटे से गांव अझीकोड के रहने वाले हैं। वहीं पर उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है। बायजूज रविंद्रन ने करीब नौ साल पहले अपने दोस्तों के कहने पर ऑनलाइन कोचिंग का बिजनेस शुरु किया था। आज के समय में इसमें हर कक्षा की हर सब्जेक्ट का कंटेट इस पर मिलता है। 

यह देश की सबसे बड़ी एडटेक कंपनी बन चुकी है। बच्चों के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर उन्हें हर सब्जेक्ट का एजुकेशन कंटेट इस पर उपलब्‍ध होता है। आईआईएम में कैट में एडमिशन के लिए पहले रविंद्रन बायजूज बच्चों को ट्रेनिंग दिया करते थे लेकिन अब वह कई सालों से मैथ्स और साइंस की बच्चों को पढ़ाई कराने में लगे हुए हैं।



बच्चों को वह उनके पाठ्यक्रम के साथ-साथ बायजू लर्निंग एप के जरिए वह बच्चों को पढ़ाई की पूरी सामग्री देते हैं। गांव में ही रविंद्रन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की उसके बाद मकैनिकल की डिग्री उन्होंने हासिल की। गांव का नाम उन्होंने अपनी काबिलियत से ऊंचा किया है।



रविंद्रन ने नौकरी करने के बाद एमबीए प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए अपने दोस्तों की मदद करनी भी शुरु की थी। लोगों को जब इनकी पढ़ाई समझ आ गई उसके बाद से ही उन्होंने कोचिंग शुरु की थी। नौकरी से ऊबने के बाद उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरु किया। यहीं से बिजनेस मैन बनने का सफर रविंद्र का शुरु हुआ। 



उनके जरिए शुरु हुई छोटी से कोचिंग आज देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। रविंद्र अपने इस एप से पहले वह भारत के ही बच्चों को शिक्षित कर रहे थे लेकिन अब वह विदेशों में भी बच्चों को कोचिंग दे रहे हैं।