BREAKING NEWS

भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾

दिलचस्प खबरें

पालतू जानवरों को साथ सुलाने से बढ़ता है इन गंभीर बीमारियों का खतरा

ज्यादातर लोग पालूत जानवरों को हर जगह अपने साथ रखना पसंद करते हैं। पालतू जानवरो में जो जानवर अधिकतर लोगों को पसंद होता है वो डॉग है। इतना ही नहीं लोग अपने कुत्ते को बैडरूम में रखना पसंद करते हैं। यहां तक की उसी के साथ सोना भी उन्हें बहुत पसंद होता है। लेकिन अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आ जाइए जरा सावधान।

कुत्ते को बेडरूम में साथ सुलाना...

एक नई रिसर्च में मालूम हुआ है कि अगर आप अपने कुत्ते के साथ एक ही बेडरूम में सो रहे हैं तब तक भी ठीक है ,लेकिन अगर आप अपने कुत्ते के साथ एक ही बिस्तर पर सो रहे हैं तो ये आपकी नींद पर काफी बुरा असर डाल सकता है। मेयो क्लिनिक एरिजोना कैंपस के लेखक ने बताया कि ज्यादातर लोग अपने कमरे में ही पालतू जानवरों को अपने साथ में सुलाना बहुत अच्छी बात नहीं है।

ये रिसर्च 50 ऐसे हेल्दी व्यस्को पर करी गई है जिन्हें किसी भी तरह की नींद की बीमारी नहीं है। लेकिन इनके पास अपने पालते कुत्ते थे। इन लोगों पर करीब 5 महीने तक शोध की गई। कंटेस्टेंटे और उनके कुत्ते की आदतों में सात दिन में क्या-क्या बदलाव आते हैं यह सब कुछ जानने के लिए कंटेस्टेंट और उनके कुत्ते को एक्टिविटी टै्रकर्स भी पहनाया गया। 

करी गई रिसर्च...

इस की गई रिसर्च के बाद यह बात सामने आई है कि अपने पालतू कुत्ते के साथ सो रहे कई सारे लोगों ने अपनी अच्छी नींद का अनुभव किया। 

जबकि असल में यह बात हुई कि उन लोगों की नींद पर नकारात्मक असर हुआ है जिसकी वह से वह खतरनाक बीमारियों का शिकार भी हो सकते हैं।