BREAKING NEWS

कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾RTI कानून खत्म करना चाहती है सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर : सोनिया गांधी ◾कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश का इमरान खान ने किया स्वागत, कहा- इसे दो पक्ष नहीं सुलझा सकते◾PM मोदी जवाब दें कि मध्यस्थता की पेशकश की या ट्रंप की बात झूठ है : कांग्रेस◾कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका का यू-टर्न, बोला- ये भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा◾अखिलेश यादव को बड़ा झटका, ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेगा केंद्र◾जानिए आखिर योगी आदित्यनाथ को यूपी में क्यों कहा जाता है 'एनकाउंटर मैन'?◾लोकसभा अध्यक्ष आज कर सकते हैं संसद सत्र के विस्तार की घोषणा : सूत्र◾

दिलचस्प खबरें

पालतू जानवरों को साथ सुलाने से बढ़ता है इन गंभीर बीमारियों का खतरा

ज्यादातर लोग पालूत जानवरों को हर जगह अपने साथ रखना पसंद करते हैं। पालतू जानवरो में जो जानवर अधिकतर लोगों को पसंद होता है वो डॉग है। इतना ही नहीं लोग अपने कुत्ते को बैडरूम में रखना पसंद करते हैं। यहां तक की उसी के साथ सोना भी उन्हें बहुत पसंद होता है। लेकिन अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आ जाइए जरा सावधान।


कुत्ते को बेडरूम में साथ सुलाना...

एक नई रिसर्च में मालूम हुआ है कि अगर आप अपने कुत्ते के साथ एक ही बेडरूम में सो रहे हैं तब तक भी ठीक है ,लेकिन अगर आप अपने कुत्ते के साथ एक ही बिस्तर पर सो रहे हैं तो ये आपकी नींद पर काफी बुरा असर डाल सकता है। मेयो क्लिनिक एरिजोना कैंपस के लेखक ने बताया कि ज्यादातर लोग अपने कमरे में ही पालतू जानवरों को अपने साथ में सुलाना बहुत अच्छी बात नहीं है।


ये रिसर्च 50 ऐसे हेल्दी व्यस्को पर करी गई है जिन्हें किसी भी तरह की नींद की बीमारी नहीं है। लेकिन इनके पास अपने पालते कुत्ते थे। इन लोगों पर करीब 5 महीने तक शोध की गई। कंटेस्टेंटे और उनके कुत्ते की आदतों में सात दिन में क्या-क्या बदलाव आते हैं यह सब कुछ जानने के लिए कंटेस्टेंट और उनके कुत्ते को एक्टिविटी टै्रकर्स भी पहनाया गया। 


करी गई रिसर्च...

इस की गई रिसर्च के बाद यह बात सामने आई है कि अपने पालतू कुत्ते के साथ सो रहे कई सारे लोगों ने अपनी अच्छी नींद का अनुभव किया। 


जबकि असल में यह बात हुई कि उन लोगों की नींद पर नकारात्मक असर हुआ है जिसकी वह से वह खतरनाक बीमारियों का शिकार भी हो सकते हैं।