BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

दिलचस्प खबरें

ये अनोखा टेस्ट पास करने के बाद ही इस देश में कैंडिडेट को मिलती है Job

अक्सर अपने यही सुना हो कि अच्छी नौकरी पाने के लिए अच्छी योग्यता की जरूरत होती है। उन्हें अलग-अलग तरह के टेस्ट से भी गुजरना पड़ता है।  जहां कभी कैंडिडेटस  से अलग-अलग तरह के सवाल के जवाब भी पूछे जाते हैं तो कभी उनके बात करने और दिमागी स्तर का भी एक बार टेस्ट ले लिया जाता है। लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक कंपनी का अलग ही तरह का टेस्ट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें किसी भी कैंडिडेट की नौकरी एक कप कॉफी पर निर्भर करती हैं। जी हां यह पूरा मामला न्यूजीलैंड का  है। 

इस कंपनी के मालिक ने लिया लिया कुछ अलग तरीके से टेस्ट 

दरअसल, जेरो ऑस्ट्रेलिया नाम की कंपनी के बॉस ट्रेंट इन्नेस ने नई हायरिंग्स के लिए एक नया कॉन्सेप्ट निकाला है जहां पर नौकरी के लिए आपको किसी योग्यता या फिर दस्तावेजों की अवश्यकता नहीं हैं क्योंकि यहां पर कुछ अलग स्टाइल में परीक्षा ली जाती हैं। 

एक अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर के बॉस ने इस बात का खुलासा किया है कि नई नियुक्ति के लिए वह एक अलग तरह से कैंडिडेट की परीक्षा लेते हैं। जी हां बता दें कि इस परीक्षा का नाम है कॉफी कप टेस्ट। 

ट्रेंट ने कहा है कि जब भी उनके पास कोई भी कैंडिडेट आता है तो वह उसको अपनी किचन तक ले जाते हैं। और फिर कॉफी पीते-पीते बाहर निकल आते हैं और उसका इंटरव्यू लेते हैं। इस दौरान देखा जाता है कि कैंडिडेट ने खाली कप को वापस किचन में रखा भी है या  नहीं। जो लोग कप को वापस किचन में रख कर आ जाते हैं उन्हें नौकरी दे दी जाती है। और अगर वह मग को जहां खड़ा या बैठा होता है वहीं रखकर छोड़ देता है तो उसे ये नौकरी नहीं हासिल हो पाती। 

ट्रेंट ने बताया कि आप किसी की स्किल में सुधार ला सकते हैं उसका ज्ञान बढ़ा सकते हैं और अनुभव भी ,लेकिन किसी को उसका व्यवहार या फिर तौर तरीका नहीं सिखाया जा सकता है। उन्होंने उस रिपोर्टर को कहा कि उनका ये ट्रिक काम आ गया है। क्योंकि वर्कप्लेस पर अगर जिन चीजों को जहां रहना चाहिए वहां रहती है। तो ऐसे में पॉजिटिव एनर्जी बरकार रहती है और हर किसी को करने में मजा भी आता है। 

बता दें  कि कई सारी ऐसी कंपनियां जो हायरिंग करने वक्त आपसे सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में डिटेल्स लेती हैं जिनसे वह आपकी सोच महिलाओं के प्रति व्यवहार,आपके फैशन सेंस और आपके लिखने की क्रिएटिविटी को चेक करते हैं। वहीं बाकी कर्ई सारी कंपनियों में ऐसा भी है किवह आपके क्रेडिट स्कोर के आधार पर भी आपका सिलेक्शन निर्भर करता है। जहां वह चेक करते है कि कहीं इम्प्लाई के खिलाफ कोई कंप्लेन तो नहीं है।