BREAKING NEWS

नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾

दिलचस्प खबरें

ये अनोखा टेस्ट पास करने के बाद ही इस देश में कैंडिडेट को मिलती है Job

अक्सर अपने यही सुना हो कि अच्छी नौकरी पाने के लिए अच्छी योग्यता की जरूरत होती है। उन्हें अलग-अलग तरह के टेस्ट से भी गुजरना पड़ता है।  जहां कभी कैंडिडेटस  से अलग-अलग तरह के सवाल के जवाब भी पूछे जाते हैं तो कभी उनके बात करने और दिमागी स्तर का भी एक बार टेस्ट ले लिया जाता है। लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक कंपनी का अलग ही तरह का टेस्ट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें किसी भी कैंडिडेट की नौकरी एक कप कॉफी पर निर्भर करती हैं। जी हां यह पूरा मामला न्यूजीलैंड का  है। 

इस कंपनी के मालिक ने लिया लिया कुछ अलग तरीके से टेस्ट 

दरअसल, जेरो ऑस्ट्रेलिया नाम की कंपनी के बॉस ट्रेंट इन्नेस ने नई हायरिंग्स के लिए एक नया कॉन्सेप्ट निकाला है जहां पर नौकरी के लिए आपको किसी योग्यता या फिर दस्तावेजों की अवश्यकता नहीं हैं क्योंकि यहां पर कुछ अलग स्टाइल में परीक्षा ली जाती हैं। 

एक अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर के बॉस ने इस बात का खुलासा किया है कि नई नियुक्ति के लिए वह एक अलग तरह से कैंडिडेट की परीक्षा लेते हैं। जी हां बता दें कि इस परीक्षा का नाम है कॉफी कप टेस्ट। 

ट्रेंट ने कहा है कि जब भी उनके पास कोई भी कैंडिडेट आता है तो वह उसको अपनी किचन तक ले जाते हैं। और फिर कॉफी पीते-पीते बाहर निकल आते हैं और उसका इंटरव्यू लेते हैं। इस दौरान देखा जाता है कि कैंडिडेट ने खाली कप को वापस किचन में रखा भी है या  नहीं। जो लोग कप को वापस किचन में रख कर आ जाते हैं उन्हें नौकरी दे दी जाती है। और अगर वह मग को जहां खड़ा या बैठा होता है वहीं रखकर छोड़ देता है तो उसे ये नौकरी नहीं हासिल हो पाती। 

ट्रेंट ने बताया कि आप किसी की स्किल में सुधार ला सकते हैं उसका ज्ञान बढ़ा सकते हैं और अनुभव भी ,लेकिन किसी को उसका व्यवहार या फिर तौर तरीका नहीं सिखाया जा सकता है। उन्होंने उस रिपोर्टर को कहा कि उनका ये ट्रिक काम आ गया है। क्योंकि वर्कप्लेस पर अगर जिन चीजों को जहां रहना चाहिए वहां रहती है। तो ऐसे में पॉजिटिव एनर्जी बरकार रहती है और हर किसी को करने में मजा भी आता है। 

बता दें  कि कई सारी ऐसी कंपनियां जो हायरिंग करने वक्त आपसे सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में डिटेल्स लेती हैं जिनसे वह आपकी सोच महिलाओं के प्रति व्यवहार,आपके फैशन सेंस और आपके लिखने की क्रिएटिविटी को चेक करते हैं। वहीं बाकी कर्ई सारी कंपनियों में ऐसा भी है किवह आपके क्रेडिट स्कोर के आधार पर भी आपका सिलेक्शन निर्भर करता है। जहां वह चेक करते है कि कहीं इम्प्लाई के खिलाफ कोई कंप्लेन तो नहीं है।