BREAKING NEWS

मक्खन पर नहीं पत्थर पर लकीर खींचता हूं...जापान में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, यहां जानें क्या कहा◾Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान बोले- पंजाब से अमेरिका और कनाडा के लिए उड़ान शुरू की जाए◾हफ्ते में 4 दिन काम, 2 दिन लॉकडाउन...,पाकिस्तान हुकूमत ने पेट्रोल की किल्लत से बचने के लिए बनाया ये प्लान◾Haryana Election: 19 जून को होंगे नगर निकाय के चुनाव, यहां देखें- कब होगी मतगणना◾ज्ञानवापी के बाद आई ईदगाह मस्जिद की बारी? हिंदू महासभा ने किया यह बड़ा दावा, याचिका दाखिल ◾ राजधानी में राहत के साथ आफत लेकर आई बारिश, खराब मौसम के चलते दिल्ली आ रही 19 फ्लाइट हुई डायवर्ट◾नेताओं की ‘बेवकूफी’ एक्सेलरेटर पर और पार्टी का वजूद वेंटिलेटर पर.. नकवी ने साधा कांग्रेस पर निशाना! ◾वाराणसी : गंगा में डूबी नाव, 2 शव बरामद, 2 की तलाश जारी, कुल 6 लोग थे सवार◾ BJP मुस्लिमों को रिएक्ट करने पर कर रही है मजबूर ताकि गुजरात जैसी घटना दोहरा सके: महबूबा मुफ्ती◾ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई को लेकर कल आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला◾ पटरियों के सहारे पंजाब को निशाना बना रहा ISI ! इंटेलिजेंस एजेंसियों ने किया PAK का पर्दाफाश◾जापानी कंपनियों के टॉप 4 बिजनेस लीडर्स से PM मोदी ने की मुलाकात, भारत में बिजनेस और इन्वेस्टमेंट की दी जानकारी ◾टिकैत ब्रदर्स पर टुटा मुश्किलों का पहाड़, BKU में बगावत के बाद लगा यह आरोप... ◾बाइडन चीन पर भड़के, कहा- ड्रैगन ने ताइवन पर हमला किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, जानें पूरा मामला◾मानहानि मामले में किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत को भेजा 100 करोड़ का नोटिस◾बिहार की सियासत में बहुत नाजुक हैं अगले 72 घंटे, CM नीतीश ने जारी किया यह फरमान, जानें पूरा मामला ◾UP विधानसभा : बजट सत्र के पहले दिन SP का जोरदार हंगामा, CM योगी बोले-हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार◾बिहार के पूर्णिया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, आठ घायल◾संभाजी राजे को राज्यसभा का टिकट देगी शिवसेना? संजय राउत ने दिया ये जवाब◾जेल की रोटी खाने से नवजोत सिंह सिद्धू ने किया इंकार... अब पहुंचे अस्पताल, जानें क्या है पूरा मामला ◾

रोटी से जुड़े इन आसान उपायों को अपनाकर जीवन में छाई निराशा को करें दूर, फिर होंगे ये चमत्कार

सनातन संस्कृति में पहली रोटी खिलाने की परंपरा गाय को बताई गई है। मान्यता है कि ऐसा करना शुभ होता है। यह विशेष उपाए शुभ फल प्राप्ति के लिए भी होता है। ज्योतिष शास्‍त्र में कुंडली में जितने भी ग्रह दोष होते हैं उनको दूर करने के लिए रोटी के कई उपाए बताए हैं। चलिए आपको रोटी के वो ज्योतिषीय उपाए बताते हैं जिन्हें करने के बाद इंसान की तकदी बदल जाने की संभावना बढ़ जाती है। 

दिन की पहली रोटी का है यह उपाए

घर की रसोई की पहली रोटी बनाने के बाद उसके चार टुकड़ें कर लें फिर उन चारों टुकड़ों पर चीनी या गुड़ या खीर लगा दें। उसके बाद इन टुकड़ों को एक गाय को, एक कुत्ते को, एक कौवे को और आखिरी एक भिखारी को अर्पित कर दें। इस उपाए के अनुसार व्यक्ति पर पितृ दोष गाय को रोटी खिलाने से होता है,जीवन से शत्रुभय कुत्ते को रोटी खिलाने से होता है, पितृदोष और कालसर्प दोष कौवे को रोटी खिलाने से होता है। इसके अलावा किसी गरीब या भूखे को अंतिम रोटी का टुकड़ा देने से जीवन से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और इंसान के सारे बिगड़े काम बन जाते हैं। 

ये है रात की अंतिम रोटी का उपाए

यह रोटी का उपाए तब आपके लिए रामबाण है जब शनि आपके जीवन में सनसनी फैला रहे हों या राहु-केतु फिर किसी काम में अड़चन ला रहे हों। उस दौरान यह उपाए कारगार साबित होता है। रात के समय बनाई जाने वाली अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकर उसे काले कुत्ते को खिलाने से इन सभी ग्रहों की अशुभता दूर हो जाती है। अगर आपको काला कुत्ता नहीं मिलता या काला कुत्ता रोटी नहीं खाता तो आप उसकी जगह किसी दूसरे कुत्ते को खिला सकते हैं। 

रोटी जरूर खिलाएं इन्हें

भारत देश में देवता के समान अतिथि को माना जाता है। अगर आपके घर कोई निर्धन या भिखारी आता है तो संभव हो सके तो उसे भोजन कराएं। अगर आपके घर भोजन के दौरान कोई आता या जाता है तो उसे रोटी जरूर खिलाएं।

राहू का रोड़ा दूर होगा इस उपाए से

अक्सर कई लोगों को सफलता तमाम प्रयासों के बाद भी हाथ नहीं लगती तो उनके लिए रोटी का यह उपाए किसी वरदान से कम नहीं होगा। रोटी और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चीटियों को खिलाने से काम में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। आपकी बाधाएं धीरे-धीरे यह उपाए करने से दूर हो जाएंगी।

यह उपाए करें घर की सुख-शांति के लिए

अगर आपके घर के सदस्यों के बीच में हर दिन लड़ाई झगड़े होते रहते हैं या उनके प्यार को किसी की नजर लग गई तो रोटी से जुड़ा यह उपाए आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। जब आप दोपहर के समय रोटी बनाते हैं तो पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को दें। गाय और कुत्ते को रोटी भोजन से पूर्व खिलाने की कोशिश करें। अगर पहले रोटी ना खिला पाएं तो बाद में खिला दें।