इंसान को एक तरफ जहाँ मूलभूत सुविधाओं की सबसे ज्यादा जरुरत होती है वहीँ उसके जीवन के कुछ ऐसे सपने होते है जो उसे एक लक्ष्य देते है। एक आम इंसान या मध्यम वर्गीय परिवार की बात की जाए तो रोटी कपडा मकान के अलावा एक सपना होता है की उसके पास अपनी खुद की गाडी हो। लेकिन ज्योतिष के अनुसार बताया गया है गाडी खरीदने से पहले एक बात ये सुनिश्चित जरूर कर लेनी चाहिए की आपको अपनी राशि के हिसाब से कौन से रंग की कार उपयुक्त रहेगी। अगर आपने ज्योतिष के अनुसार गलत कलर की गाड़ी ले ली है तो फिर गाड़ी आपके लिए जी का जंजाल बन जाती है। उसका खराब होना, एक्सीडेंट होना, टूटना-फूटना लगा ही रहता है। आईये नजर डालते है की किस राशि को किस रंग की कार खरीदनी चाहिए।

मेष राशि:

Car

अगर मेष राशि के लोग वाहन लेने की सोच रहे हैं तो उन्हें नीले कलर या उससे मिलते-जुलते शेड्स के वाहन लेने चाहिए। काले या भूरे रंग के वाहन लेने से बचें।

वृषभ राशि:

Car

वृषभ राशि के जातक अगर वाहन खरीदना चाहते हैं तो उन्हें सफेद या क्रीम कलर के वाहन खरीदने चाहिए। साथ ही उन्हें चटकीले रंगों जैसे लाल, गुलाबी, पीले से दूरी बनाकर रखना चाहिए।

मिथुन राशि:

Car

मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रंग हरा और क्रीम होता है। इनके लिए हरे रंग का वाहन लेना शुभ फलदायी होता है। अगर वाहन में गणेश जी की मूर्ति की स्थापना करेंगे तो बेहतर होगा।

कर्क राशि:

Car

कर्क राशि के जातकों को चटकीले कलर्स जैसे लाल, पीले, काले कलर की गाड़ी लेनी चाहिए और अपनी गाड़ी में हनुमान जी की मूर्ति रखना चाहिए।

सिंह राशि:

Car

सिंह राशि वालों के लिए इंग्लिश कलर्स जैसे ग्रे और इसके शेड्स साथ ही स्लेटी रंग के वाहन लेना शुभ होता है। इन्हें अपनी गाड़ी पर गायत्री मंत्र लिखवाना चाहिए।

कन्या राशि:

Car

कन्या राशि के लोगों के लिए सफेद और नीले कलर्स शुभ होते हैं। जहां तक हो सके लाल कलर के वाहन लेने से बचें।

तुला राशि:

Car

तुला राशि के स्वामी शनि हैं। अतः इन लोगों को काले या भूरे कलर के वाहन लेना उत्तम होगा। वाहन के सामने एक छोटा सा स्वस्तिक बनवाना भी बेहतर होगा।

वृश्चिक राशि:

Car

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सफेद रंग के वाहन ठीक रहेंगे। उन्हें काले कलर से दूर रहना चाहिए और अपनी गाड़ी में शिव जी का चित्र जरूर लगवाना चाहिए।

धनु राशि:

Car

लाल और सिल्वर शेड्स वाले वाहन धनु राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होते हैं। काले और नीले शेड्स वाले वाहनों से बचकर रहें।

मकर राशि: 

Car

मकर राशि वाले नीले और लाल जैसे चटकीले कलर वाले वाहनों को खरीदने से बचें। आपको ग्रे, स्लेटी या सफेद कलर के वाहनों को प्राथमिकता देनी चाहिए।

कुंभ राशि:

Car

कुंभ राशि के जातकों को नीले, सफेद और ग्रे शेड्स के वाहन शुभफल देते हैं। लेकिन इन्हें एक बात का ख्याल रखना चाहिए कि अपने वाहन में शिव जी की तस्वीर जरूर लगाना चाहिए।

मीन राशि :

Car

मीन राशि वालों के लिए सुनहरा, पीला और नारंगी कलर भाग्यशाली होता है, इसलिए इन्हें इसी कलर की गाड़ी लेनी चाहिए।

इन तीन राशि के लोगों के लिए सोना पहनना हो सकता है नुकसानदायक