गणेश पर्व चल रहा है,जगह जगह गणपति की प्रतिमा विराजमान है।बहुत लोग अपने घर में भी बप्पा की स्थापना किए हुए है।श्री गणेश की रंग बिरंगी प्रतिमा सबका मन मोह लेती है। बाजार में इस वक्त आपको अनेक तरह की गणेश मूर्तियां मिल जाएँगी जो लोग पूजन आदि के लिए खरीदते है।

गणपति

सामान्यतः चार भुजाओं वाले श्री गणेश की प्रतिमा की ही पूजा की जाती है।लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलग अलग रंग के गणपति महाराज की कृपा और महत्व अलग अलग होता है।आज हम आपको यही बताने जा रहे।

गणपति

● सफेद रंग के गणेश जी  ज्ञानवर्धक माने जाते हैं।इनकी उपासना से ज्ञान, विद्या और बुद्धि तो मिलती ही है साथ ही परिवार मे शांति बनी रहती है।

गणपति

 

परीक्षा के पहले इनका स्मरण व ध्यान करने से परीक्षा में सफलता मिलती है। सफ़ेद रंग के गणपति भाग्य के लिए उत्तम माने जाते है। कार्यों में सफलता पाने के लिए सफ़ेद गणेश जी पूजा जरूर करें।

गणपति

● पीले रंग के गणपति की उपासना से सब मंगल होता है।ये मंगलकारी गणेश जी होते हैं और हल्दी की तरह शुद्ध पीले होते हैं।इनकी पूजा से घर में सुख समृद्धि आती है।

गणपति

इससे घर में सुख शांति का माहौल बनता है और तरक्की के नए साधन खुलते है। पीला रंग धार्मिक कार्यों में बहुत महत्व रखता है और इसी वजह से भी भगवान् गणेश की पिली मूर्ति अपने आप में ख़ास है।

गणपति

● लाल रंग के गणपति विघ्नहर्ता होते हैं।इनको दूर्वा अर्पित करके पूरी श्रद्धा से प्रार्थना करने से किसी भी प्रकार का संकट टल जाता है।

गणपति

लाल रंग के गणपति इंसान को शत्रुओं से बचाते है और साथ ही उनपर विजय पाने का भी मार्ग प्रशस्त करते है। लाल रंग के गणपति भी धार्मिक महत्व में बहुत पूजनीय माने जाते है और सच्चे मन से इनकी भक्ति का फल भी बहुत उत्तम मिलता है।

गणेश उत्सव में स्कूल ड्रेस में लड़की ने किया ऐसा बिंदास डांस, विडियो हुआ वायरल