BREAKING NEWS

कोरोना संकट के बीच वाराणसी में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों के सामूहिक इस्तीफे से मचा हड़कंप ◾मथुरा-वृन्दावन में धूम धाम के साथ मनाई गयी कृष्ण जन्माष्टमी लेकिन श्रद्धालुओं बिना सूनी रहीं सड़कें ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾दिल्ली : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1113 नए केस की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 49 हजार के करीब ◾अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा में पाकिस्तान ने की भारत के साथ तनाव कम कराने की अपील ◾भारत में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 70 प्रतिशत से अधिक हुई, एक दिन में रिकॉर्ड 56,110 मरीज हुए ठीक ◾सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सावधान! शहद के साथ इन 4 चीजों का सेवन करना शरीर के लिए है बेहद हानिकारक

वैसे तो शहद खाने के शरीर में एक नहीं बल्कि कई अनेक फायदे होते हैं। विटामिन ए, बी, सी, कैल्शियम, आयरन और आयोडीन से लेकर पोषक तत्वों से भरपूर शहद का सेवन करने से बॉडी को ऊर्जा प्रदान होती है। इतना ही नहीं शहद कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए हमें शक्ति देता है। मगर कुछ ऐसी चीज़ें जिनके साथ शहद मिलाकर खाने से शरीर को फायदा नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए आफत बन जाता है। तो चलिए आज हम आपको उन सभी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके साथ शहद का उपयोग भूल से भी नहीं करना चाहिए।  

1.चाय के साथ

कई लोगों का कहना है सर्दी जुकाम होने पर शहद का सेवन चायके साथ करना चाहिए। यदि आप भी उनमें से हैं तो आज ही इस आदत को बदल दें। क्योंकि ऐसा करने से आपकी बॉडी का टेम्प्रेचर और बढ़ जाता है जिस वजह से आप घबराहट और तनाव का शिकार हो सकते हैं। 

2.तेज गर्म पानी 

अक्सर लोग वजन कम करने के चक्कर में सुबह के समय गुनगुने पानी में शहद डालकर सेवन करते हैं। यदि आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं तो इस बात का ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए कि यह  पानी बहुत तेज गर्म नहीं होना चाहिए। क्योंकि ज्यादा तेज गर्म पानी के साथ शहद लेने से शरीर में गर्मी उत्पन हो जाती है  और जिस वजह से पेट संबंधी रोग होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। 

3.मूली के साथ

मूली के साथ शहद का सेवन करना जानलेवा हो सकता है। दरअसल शहद के साथ मूली खाने से बॉडी में टॉक्सिन्स बनने लग जाते हैं, जिस कारण शरीर के कुछ हिस्से डेमेज होने का डर रहता है। वहीं अगर आप मूली और शहद का सेवन अलग-अलग भी करतेहैं तो इनमें भी करीब-करीब 1 घंटे का फर्क तो अवश्य होना ही चाहिए।

4.कभी नहीं खाएं गर्म चीजों के साथ 

बता दें कि शहद की तासीर गर्म होती है। इस वजह से शहद को कभी गर्म चीजों के साथ नहीं खाना  चाहिए। इसके अलावा गर्म खाने के साथ शहद के सेवन करने से पेट खराब होने और कई तरह सेहत संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।