BREAKING NEWS

देश में एक्टिव केस में कमी दर्ज, कोरोना मामले साढ़े 77 लाख के पार◾BJP के फ्री कोरोना वैक्सीन पर बोली शिवसेना-तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर आंकड़े झूठे हैं और दावा किताबी है◾TOP 5 NEWS 23 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾बिहार में आज से सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद, चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी की एंट्री◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 15 लाख के पार, 11 लाख 35 हजार से अधिक की मौत◾कांग्रेस ने विकास नहीं, भ्रष्टाचार की खींची लकीरें : सिंधिया◾MP विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे तुलसीराम सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा◾आज का राशिफल ( 23 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : विपक्ष को पसंद नहीं BJP का घोषणापत्र, कोरोना वायरस के मुफ्त टीकाकरण पर उठाए सवाल◾PAK की ओर से आतंकी संगठनों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी : विदेश मंत्रालय ◾SRH vs RR ( IPL 2020 ) : पांडे की आकर्षक पारी, सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर आसान जीत ◾सीएम नीतीश ने लालू की बहु ऐश्वर्या से हुए 'अनुचित व्यवहार' का मुद्दा उठाकर कसा तीखा तंज ◾पीएम मोदी 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन अहम परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कल से बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां ◾जेडीयू का आरजेडी से सवाल - बड़े बड़े वादे तो कर रहे हो पर इन्हें पूरा करने के लिए पैसा कहां से लाओगे ?◾मोदी सरकार द्वारा सीमाओं को सुरक्षित किये जाने से बौखलाया - घबराया हुआ है चीन : जेपी नड्डा◾BJP के वादे पर राहुल का तंज: 'अपने राज्य के चुनाव की तारीख से जानिये कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन'◾बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में BJP ने किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, विपक्ष हुआ हमलावर◾बिहार चुनाव : JDU ने जारी किया घोषणापत्र, पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे का दिया नारा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सावधान! शहद के साथ इन 4 चीजों का सेवन करना शरीर के लिए है बेहद हानिकारक

वैसे तो शहद खाने के शरीर में एक नहीं बल्कि कई अनेक फायदे होते हैं। विटामिन ए, बी, सी, कैल्शियम, आयरन और आयोडीन से लेकर पोषक तत्वों से भरपूर शहद का सेवन करने से बॉडी को ऊर्जा प्रदान होती है। इतना ही नहीं शहद कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए हमें शक्ति देता है। मगर कुछ ऐसी चीज़ें जिनके साथ शहद मिलाकर खाने से शरीर को फायदा नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए आफत बन जाता है। तो चलिए आज हम आपको उन सभी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके साथ शहद का उपयोग भूल से भी नहीं करना चाहिए।  

1.चाय के साथ

कई लोगों का कहना है सर्दी जुकाम होने पर शहद का सेवन चायके साथ करना चाहिए। यदि आप भी उनमें से हैं तो आज ही इस आदत को बदल दें। क्योंकि ऐसा करने से आपकी बॉडी का टेम्प्रेचर और बढ़ जाता है जिस वजह से आप घबराहट और तनाव का शिकार हो सकते हैं। 

2.तेज गर्म पानी 

अक्सर लोग वजन कम करने के चक्कर में सुबह के समय गुनगुने पानी में शहद डालकर सेवन करते हैं। यदि आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं तो इस बात का ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए कि यह  पानी बहुत तेज गर्म नहीं होना चाहिए। क्योंकि ज्यादा तेज गर्म पानी के साथ शहद लेने से शरीर में गर्मी उत्पन हो जाती है  और जिस वजह से पेट संबंधी रोग होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। 

3.मूली के साथ

मूली के साथ शहद का सेवन करना जानलेवा हो सकता है। दरअसल शहद के साथ मूली खाने से बॉडी में टॉक्सिन्स बनने लग जाते हैं, जिस कारण शरीर के कुछ हिस्से डेमेज होने का डर रहता है। वहीं अगर आप मूली और शहद का सेवन अलग-अलग भी करतेहैं तो इनमें भी करीब-करीब 1 घंटे का फर्क तो अवश्य होना ही चाहिए।

4.कभी नहीं खाएं गर्म चीजों के साथ 

बता दें कि शहद की तासीर गर्म होती है। इस वजह से शहद को कभी गर्म चीजों के साथ नहीं खाना  चाहिए। इसके अलावा गर्म खाने के साथ शहद के सेवन करने से पेट खराब होने और कई तरह सेहत संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।