घर में वास्तुदोष की वजह से बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। उसके बाद परिवार के लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। कभी तो ऐसे भी दोष होते हैं जिन्हें दूर करने के लिए ज्योतिष की सलाह की जरूरत हो जाती है।

house

घर में कुछ ऐसे भी वास्तुदोष होते हैं जो घर में काम आने वाली छोटी-छोटी चीजों से दूर किया जा सकता है। यह जो छोटी चीजें होती हैं यह बड़े काम की होती हैं। इन छोटी-छोटी चीजों के टोटके काफी लाभदायक होते हैं। चलिए जानते हैं कि इनके बारे में…………

picture

धन

water

 

अगर आपके जीवन में धन की कमी है तो धन की वृद्धि के लिए एक कटोरी में पानी लेकर उसे छत पर रख दें। फिर उस पानी पर थोड़ी देर धूप लगा दें उसके बाद उस पानी को भगवान का नाम लेकर आम के पत्ते से घर में छिड़काव करे दें।

बुरे सपने

kapoor

अगर आपको सोते समय बुरे समय आते हैं तो आप पहले देश घी में कपूर डाल लें फिर उसे जला दें। फिर उसे अपने बेडरुम में रख दें। ऐसा करने से आपको रात को अच्छी नींद आएगी और रात को सोते समय बुरे सपने आने बंद हो जांएगे।

सुख-समृद्धि

salt

अगर घर में सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं तो शाम के वक्त अपने घर के सभी कोने में सेंधा नमक रख दें। जब आप सुबह उठेंगे तो बिना कुछ बोले किसी भी नाले में उस नमक को डाल दें।

house

यह सारे काम करने से आपके घर के वास्तुदोष स्वत: ही समाप्त हो जाएंगे।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट