BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾किसानों की ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिस कर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, 2 अस्पतालों का दौरा करेंगे गृह मंत्री ◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज जरुर करें ये खास उपाय, होगा दुखों का निवारण

वैसे तो हफ्ते के लगभग सभी दिन भगवान शिव की आराधना के लिए शुभ माना जाता है। सभी लोग भगवान शिव की असीम कृपा की प्राप्ति के लिए पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हैं। जिससे घर की सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। लेकिन सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करने का विशेष दिन होता है। 

सोम का अर्थ है चंद्रमा जो शिव के जटा पर विराजित है। क्योंकि इस दुनिया में शिवजी से बड़ा कोई भी नहीं। इन्हीं के अंदर तो पूरी सृष्टि बसी हुई है। शिवजी तो जगतेश्वर है। सोमवार के खास दिन पर भगवान भोलनाथ की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

 शिव की पूजा करने के लिए भी अलग-अलग विधान है। लेकिन अगर आप भी अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर रहे हैं तो ऐसे में आपको उनकी पूजा के समय कुछ उपायों का पालन जरूर करना चाहिए। 


इस तरह से करें पूजा...

1.सोमवार के दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें। इसके बाद साफ धुले हुए वस्त्र पहनकर भगवान शिवजी का पंचोपचार या षोडषोपचार पूजन करें।

2.इसके बाद आप भोजन नहीं करें। साथ ही गुस्से,काम,चाय,कॉफी पर नियंत्रण रखें।

3.दिनभर ओम नम:शिवाय का जाप जरूर करें।

4.भगवान शिव का पूजा उत्तर दिशा की ओर मुंह करके करें। क्योंकि पूर्व में उनका मुख पश्चिम में पृष्ठ भाग एंव दक्षिण में वाम भाग होता है। 

 5.शिवजी की पूजा करने से पहले माथे पर चंदन एंव भस्म का त्रिपुड लगाएं। साथ ही ध्यान रखें आप पूजा करने से पहले शिवलिंग पर जो भी कुछ चढ़ा हुआ है उसे साफ करके पूजा करें। 

6.सोमवार के दिन शिव चालीसा,शिव स्तोत्र,शिव तांडव,शिव महिम्र,रूद्राष्टïक,शिव भजन का श्रद्घापूर्वक वाचन करें।