BREAKING NEWS

अफगानिस्तान के संकट का असर ना केवल पड़ोस पर बल्कि उससे भी बाहर तक होगा : जयशंकर◾दृष्टिकोण 2047 : दिल्ली को नंबर-1 बनाने के लिए केजरीवाल ने सभी से सलाह मांगी◾अफगानिस्तान में तालिबान की हिंसा पर भारत का कड़ा संदेश, कहा- हिंसा, डराने व धमकाने से वैधता प्राप्त नहीं की जा सकती◾एमपी: भारी बारिश से मचा हाहाकार, बाढ़ में फंसे 16 सौ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया ◾कर्नाटक: सीएम पद छोड़ते ही मुश्किलों में घिरे येदियुरप्पा, भ्रष्टाचार के मामले में नोटिस जारी◾दिल्ली में बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा सियासी तूल, कांग्रेस ने केजरीवाल और शाह पर साधा निशाना ◾समझौते के बाद पाकिस्तान की हरकतों पर लगी लगाम, एलओसी पर गोलाबारी में आयी भारी कमी◾तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटी पीवी सिंधू का हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से हुआ स्वागत ◾लालू ने शरद यादव से मुलाकात की, कहा- हमारे लिए चिराग ही है एलजेपी प्रमुख◾सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत, इलाहाबाद HC ने ‘जोधा-अकबर’ का उदाहरण देते हुए रद्द की जमानत याचिका◾PM मोदी ने पूरी ओलंपिक टीम को बतौर 'स्पेशल गेस्ट' स्वतंत्रता दिवस समारोह पर किया आमंत्रित ◾कोरोना से जंग के बीच टीकाकरण अभियान जारी, राज्यों के पास 2.75 करोड़ खुराक उपलब्ध : केंद्र◾शिवराज का ऐलान- MP में जहरीली शराब बेचने वालों को होगा आजीवन कारावास या मौत की सजा◾दिल्ली सरकार ने विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी को दी मंजूरी, अब 54 की जगह 90 हजार होगी सैलरी◾दिवंगत बाला साहेब ठाकरे से काफी प्रभावित है राहुल, वे जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे: संजय राउत◾गरीबों का सशक्तीकरण है सर्वोच्च प्राथमिकता, लाखों परिवारों को फ्री राशन दे रही सरकार : PM मोदी◾CBSE 10th रिजल्ट : त्रिवेंद्रम क्षेत्र ने 99.99 फीसदी के साथ मारी बाजी, TOP-10 में सबसे नीचे दिल्ली◾संसद में पेगासस और कई मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगमा, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾पेगासस पर नीतीश के बाद अब मांझी के भी विरोधी सुर- देश को पता चले कि कौन करवा रहा है जासूसी ◾जम्मू-कश्मीर : कठुआ में रणजीत सागर बांध के पास क्रैश हुआ भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

गणेश जी की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन करें ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे किस्मत के ताले

हिंदू धर्म में गणपति बप्पा की पूजा का विधान बुधवार के दिन माना गया है। बुद्धि और शुभता के देवता भगवान गणेश को कहते हैं। भक्तों के जीवन में सभी कष्टों को गणेश जी दूर करते हैं। इसी वजह से विघ्नहर्ता भी गणपति बप्पा को कहते हैं। गणेश जी की प्रथम पूजा पहले हर कार्य में की जाती है। ऐसा कहा गया है कि कोई भी शुभ कार्य को शुरु करने से पहले गणपति बप्पा की पूजा करते हैं। ऐसा करने से कोई भी विघ्न उस कार्य में नहीं आता है। 

मान्यताओं के अनुसा,गणेश जी की पत्नियां रिद्धि-सिद्धि और शुभ-लाभ उस जगह पर विराजते हैं जहां वह विराजते हैं। मां लक्ष्मी की पूजा भी गणेश जी के साथ करने का विधान है। दरअसल लक्ष्मी वहीं आती है जहां बुद्धि होती है। कुछ उपाय भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए ज्योतिष में बताए गए हें। इनको करने से व्यक्ति के जीवन से सारी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। चलिए आपको बुधवार के दिन कौन से उपाय करने चाहिए वह बताते हैं। 

गणेश अथर्वशीष का पाठ बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को करना चाहिए। गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद अथर्वशीष का पाठ पढ़ें। ऐसा करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। गणेश जी को यह पाठ बहुत अच्छा लगता है। मानसिक शांति इस पाठ को करने से मिलती है। अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की कोई चिंता है तो गणेश अथर्वशीष पाठ को जरूर पढें। 

बुधवार के दिन सवा पाव मूंग की दाल को उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिला दें। ऐसा करने से कर्ज संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं। ध्यान रहे नियमित रूप से यह उपाय करें। इस उपाया को नियम पूर्वक करते रहे जब तक आपका कर्ज खत्‍म नहीं हो जाता। 

सबसे आसान उपाय है जिसे आप गणपति बप्पा को प्रसन्न कर सकते हैं। दूर्वा और मोदक उन्हें बहुत प्रिय हैं। इसलिए दूर्वा और मोदक या फिर बूंदी के लड्डू गणेश जी को समर्पित कर सकते हैं। अमृत समान गुण दूर्वा में होते हैं। अगर किसी भी कारण से आप गणेश जी को मोदक का भोग नहीं लगा पा रहे तो लड्डू भी अर्पित कर सकते हैं। गणेश जी अपने भक्तों से आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं इन चीजों को अर्पित करने से। साथ ही सभी कष्ट भी दूर होते हैं। 

कुछ रुपए दान में किसी भी किन्नर को बुधवार के दिन दें। उसके बाद जो रुपए दान में उसे दिए हैं उनमें से आशीर्वाद के रूप में कुछ ले लें। उसके बाद लाल रंग के कपड़े में उन पैसों को लपेटकर अपनी तिजोरी या भी जहां आप धन रखते हैं वहां रख दें। ऐसा करने से आपके जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती है। अपवित्र हाथों से कभी भी इन पैसों को न छुएं।