गहना पहनना हर औरत की पहचान होती हैं। अपने श्रृंगार को पूरा करने के लिए अक्सर औरते गहने पहनती हैं और इसके साथ ही में उन पर यह श्रृंगार काफी ज्यादा भता भी है। लेकिन क्या आप जानते हैं अब केवल औरते ही नहीं बल्कि पुरुष भी आभूषण पहनने लगे हैं।

महिलाओं से ज्यादा तो अब पुरुषो में ज्यादा गहने पहनने का प्रचलन चल पड़ा है। और इसी बीच आजकल जो खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि गोल्डन बाबा हैं। गोल्डन बाबा हर बार की तरह इस बार भी कुम्भ के मेले में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन हुए है। क्योंकि वह पूरी तरह गोल्ड से लदे रहते हैं।

गोल्डन बाबा एक बार फिर छाए प्रयागराज में

सोने के आभूषणों से बेहद लगाव रखने वाले गोल्डन बाबा ने कुंभ में इस बार भी अपनी चमक बिखेर दी है। बता दें कि गोल्डन बाबा हाथ में 27 लाख की डायमंड की घड़ी पहने रहते हैं। 20 किलो के सोने के गहने पहनकर कांवड यात्रा भी की। गोल्डन बाबा का नाम सुधीर मक्कड़ है।

यह बाबा पहले प्रोपर्टी डीलर का काम करने थे साथ ही ये कपड़े व्यापारी भी थे। इतना ही नहीं आपको ये बात जानकार हैरानी होगी कि गोल्डन बाबा पर कई सारे आरोप लग चुके हैं। बीते शनिवार भी बाबा ने एक सिपाही को धमकी दी थी जिसकी वजह से वह सुर्खियों में थे।

बाबा को हिरासत में भी लिया गया जिसके बाद तीन शिष्य से उनकी पूछताछ की गई। जिसके बाद उनको रिहा कर दिया गया है। बता दें कि दुनियाभर में गोल्डन बाबा को इतने ज्यादा चाहने वाले हैं कि वह बाबा को ज्यादा देर तक हिरासत में नहीं देख सकते हैं। जब बाबा को पुलिस ने हिरासत में लिया तब उनके सभी भक्त ठाणे में आ गए थे और उन्हें संभालना था बेहद मुश्किल।

कुंभ मेले के चलते बाबा गोल्डन की सुरक्षा के लिए सतीश की ड्यूटी लगाई थी। सतीश ने यह भी बताया कि गोल्डन बाबा ने उसे जब अपने साथ गाजियाबाद चलने को कहा और सतीश ने उन्हें साफ इंकार कर दिया तो बाबा गुस्से में आ गए और उन्होंने उसे धमकी भी दी की तुम्हे तो मैं झूठे चोरी के केस में फंसा दूंगा। तब सतीश ने डर के मारे बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

रहस्य: इस मंदिर का दरवाजा चाबी नहीं बल्कि खुलता है मंत्रों से