दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बिजोस की हाल ही में नए साल के मौके पर जश्न मनाते हुए एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी। जेफ बिजोस ने अपनी फैमिली के साथ कोलोराडो में नए साल की छुट्टियां एन्जॉय की थी।

लेकिन अब खबर है कि जेफ बेजोस ने अपनी 25 साल की इस शादी को खत्म करने का फैसला ले लिया है। जेफ ने अपनी दोस्त मैके केन्जी से साल 1993 में शादी की थी इन दोनों के 4 बच्चे भी हैं। 1994 में वॉशिंगटन के शहर सिएटल में शिफ्ट।  इसी साल जेफ बेजोस ने अमेजन की शुरुआत की।

जेफ बेजोस और मैकेन्ज़ी बेजोस ने किया अपने तलाक का ऐलान…

जेफ बेजोस और मैकेन्ज़ी बेजोस के तलाक की खबर ट्विटर पर साझा की गई है। इस मशहूर कपल का डिवोर्स की प्रोसीडिंग अमेरिका के वॉशिंगटन में होगी। बता दें कि शायद यही दुनिया का सबसे पहला ऐसा तलाक होगा जिसकी सेटलमेंट राशि सबसे ज्यादा होगी।

क्योंकि इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ही हैं और उनका नेट वर्थ 137 बिलियन डॉलर है। करीब 9.5 लाख करोड़ रुपए है। ऐमेजॉन में जेफ बेजोस का शेयर 16 फीसदी है। मैकेन्जी और जेफ बेजोस 25 साल से एक साथ है तो जाहिर है कि ऐमोजॉन को यहां तक पहुंचाने में मैकेन्जी का भी हाथ रहा होगा। इसके अलावा भी जेफ बेजोस की कई और भी कंपनियां हैं।

सबसे अमीर महिला बन सकती हैं मैकेंजी…

जेफ बेजोस और मैक की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। इतना ही नहीं कॉलेज के बाद दोनों ने इनवेंस्टमेंट फर्म में D.E Shaw में काम किया।

जेफ और मेक अमेरिका के ऐसे स्टेट में तलाक ले रहे हैं जहां का ये नियम है कि तलाक के वक्त पैसे और बाकी सभी चीजें पति-पत्नी दोनों के बीच आधी-आधी बांटी जाती है। यदि ऐसा हुआ तो डिवोर्स प्रोसीडिंग खत्म होने के बाद जेफ बेजोस का धन आधा हो सकता है।

फिलहाल जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 137 अरब डॉलर है। भारतीय करंसी के हिसाब से 9.59लाख करोड़ रुपए जेफ की कुल संपत्ति है। यदि दोनों के बीच सेटलमेंट के तौर पर संपत्ति बंटी जाए तो इस स्थिति में तो मैकेन्जी दुनिया की सबसे अमीर माहिला हो जाएंगी।

इस वजह से भीषण बारिश में बीच सड़क पर जीप के बाहर खड़ा रहा सैनिक