BREAKING NEWS

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾

दिलचस्प खबरें

इन जानवरों को घर में पालने से कभी नहीं होती पैसों की तंगी, जीवन में आती है खुशियाँ

बेशक सारी भाग्य रेखाएं एक-दूसरे से विपरीत होती हैं,लेकिन इंसान की तकदीर ही ऐसी है जिसमें बदलाव होने से दूसरे के जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है। ठीक इसी प्रकार घर में जो जानवार पाले जाते हैं उनका भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आपकी जिंदगी में असर पड़ता है। तो आइए आपको बतातें हैं उन जानवरों के बारे में जिनको पालने से न केवल आपके घर में सुख समृद्घि आ सकती है बल्कि आपके स्वस्थ और अपने जीवन में खुश रहेंगे।

1.यह लाभ होता है कुत्‍ते को पालने से

ज्यादातर लोग अपने घरों में कुत्ता पालते हैं। जोकि अच्छा होता है। बता दें कि वास्तु में कुत्ते को धन प्राप्ति का सुगम माध्यम माना जाता है। कुत्ते को पालने से और उसे सुबह-शाम रोटी खिलाने से घर के सदस्यों की आय में वृद्घि होती है। वैसे कुत्ते को भगवान भैरवनाथ का सेवक भी कहा जाता है।

2.शुभ होता है कछुए को पालना

अगर वास्तु की मानें तो कछुए को पालना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यता है कि जहां कछुआ पाला जाता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। यदि आप कछुए को पालने की सोच रहे हैं लेकिन ये हो नहीं पा रहा तो आप घर में पीतल का भी कछुआ लाकर रख सकते हैं।

3.मेंढक को पालने का लाभ

वास्तुशास्त्र के अनुसार मेंढक को बहुत ही शुभ माना जाता है। घर में मेंढक को पालने से बीमारियां खत्म हो जाती हैं इसके साथ ही समृद्घि का वास होता है। यदि आप घर में असली मेंढक नहीं पाल सकते तो आप पीतल का मेंढक लाकर भी साफी-सुथरी जगह पर रख दें। इससे निश्चित ही आपको लाभ मिलेगा। बता दें कि रोजाना घर से अपने काम पर जाते समय मेंढक को देखकर निकलना शुभा माना जाता है। इससे आपके काम में तरक्की होती है।

4.मछली है धन प्राप्ति का स्त्रोत

मछली को पुराणों में काफी शुभ माना जाता है। मछली को धन प्राप्ति का अच्छा स्त्रोत भी माना जाता है। वहीं सुनहरे रंग की मछली घर में पालने से सुख शांति आती है। मछली को दाना डालने से ग्रह दशा में सुधार होता है इसके साथ ही घर में समृद्घि बढ़ती है।

5.कामयाबी दिलाने में सहायक होते हैं खरगोश

सभी लोगों को खरगोश देखने में बेहद प्यारे लगते हैं और ये घर के लिए शुभ भी माने जाते हैं। इनको पालने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। घर में खरगोश का जोड़ा रखने से दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होती है इसके साथ ही बेवजह के लड़ाई-झगड़े नहीं होते हैं। जिन घरों में खरगोश के जोड़े होते हैं वे लोग अपने जीवन में कामयाब होते हैं।

6.ये लाभ होता है तोता पालने से

तोता पालने से घर में आने वाली समस्याओं के बारे में पहले ही पता चल जाता है। इंसान आने वाले संकटों के लिए पहले से ही तैयार हो जाता है। घर में हमेशा खुशी बनी रहती है तोता पालने से।

7.घोड़ा पालने से

घोड़ा पालना वैसे रईसों का शॉक माना जाता है। लेकिन वास्तु में बताया गया है कि जो लोग घोड़ा पालते हैं उस जगह पर धन का अविरल प्रवाह बना रहता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर या फिर ऑफिस के दक्षिण-पूर्व कोने में घोड़े को रखने से धन की समस्या नहीं होती है।