BREAKING NEWS

डिजिटल प्रौद्योगिकी की सराहना करते हुए मोदी बोले- भारत ने ‘ऑनलाइन’ जाकर सभी ‘लाइन’ को खत्म किया ◾मोदी सात जुलाई को जाएंगे वाराणसी, विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास◾ रो-कर बागियों को वापस लौटने की अपील करने वाले विधायक शिंदे गुट में शामिल◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नहीं होगी - यशवंत सिन्हा ◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नहीं होगी - यशवंत सिन्हा ◾दिल्ली में दरिंदों ने की हदपार! लक्ष्मीनगर इलाके में 7 साल की बच्ची के साथ किया कुर्कम, पॉस्कों एक्ट के तहत दर्ज मामला◾ PM Modi security breach : पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, चॉपर के उड़ान भरते ही आसमान में उड़ाए गए काले गुब्बारे ◾Punjab News: मान ने पंजाब कैबिनेट का किया विस्तार, इन पांच विधायकों ने ली मंत्री पथ की शपथ ◾मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾

शनिवार के दिन ये चीजें भूलकर भी ना खरीदें, वर्ना घर में आएगी दरिद्रता

ग्रहों में सबसे प्रभावशाली भगवान शनिदेव को माना गया है। मान्यता यह भी है भगवान शनि मनुष्य को उसके कर्मो के अनुसार फल देते हैं। इसी वजह से लोग भगवान शनिदेव की पूजा करते समय काफी सावधानियां बरतते हैं साथ ही शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन उनकी विधि-विधान पूजा भी करते हैं।

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव की पूजा के लिए खास होता है। जिस भी मनुष्य पर शनिदेव की असीम कृपा बनी रहती है उसके जीवन केे सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। लेकिन अगर शनिदेव क्रोधित होते हैं तो ऐसे लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। दरअसल शनिवार के दिन ज्यादातर लोगों की छुट्टी होती है जिस वजह से वो लोग शॉपिंग करने चले जाते हैं,लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें शनिवार के दिन खरीदने से हमेशा बचना चाहिए।

1.कैंची


शनिवार के दिन कैंची नहीं खरीदनी चाहिए। इससे लड़ाई-झगड़े होते हैं। शनिवार के दिन नई कैंची घर में लाने से परिवार वालों के बीच तनाव ज्यादा बढ़ सकता है।

2.स्याही

शनिवार के दिन स्याही भी नहीं खरीदनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से मनुष्य को अपयश मिल सकता है। साथ ही उसे समाज में शर्मिंदा होना पड़ सकता है।

3.झाडू

इस दिन झाडू खरीदना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है ऐसा करने से घर से देवी लक्ष्मी का वास नहीं रहता। जिस वजह से धन का नाश हो सकता है।

4.काले रंग के जूते 

शनिवार के दिन भूलकर भी काले रंग के जूते भी नहीं खरीदने चाहिए। क्योंकि ऐसा करना आपको असफलता की राह पर ले जाएगा। इससे आपके काम में भी अड़चनें आएंगी।

5.लोहा

शनिवार के दिन लोहा खरीदना अपशगुन माना जाता है। क्योंकि लोहा शनि ग्रह का प्रतीक होता है। इस दिन इसे घर में लानें से पैसों का भारी भरकम नुकसान झेलना पड़ सकता है।

6.सरसों का तेल

शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित किया जाता है। इस वजह से आज के दिन तेल भी नहीं खरीदना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना शनि देव का अपमान करने के बराबर समझा जाता है। 

7.जूते की पॉलिश 

गलती से भी शनिवार के दिन जूते की पॉलिश नहीं खरीदें। क्योंकि पैरों से शनिदेव व्यक्ति पर सवार होते हैं। ऐसे में काले रंग की पॉलिश जूते पर लगाकर उन्हें पहनने का मतलब होता है कि शनि देव का नकारात्मक प्रभाव आपके ऊपर पड़ सकता है। 

8.चमड़े से बनी चीज़ 

शनि ग्रह का संबंध चमड़े से भी है। इस वजह से इस दिन चमड़ा खरीदना भी अच्छा नहीं माना जाता। ऐसा करना व्यक्ति को मुसीबत में डाल सकता है।

9.काले कपड़े 


शनिवार के दिन काले कपड़ों  की भी खरीदारी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसे में शनिदेव नाराज हो जाते हैं। साथ ही किस्मत के दरवाजे बंद होने के पूरे-पूरे चांस होते हैं।

10.नमक 

आज के दिन खाने में प्रयोग किए जाने वाले नमक को खरीदने से भी बचना चाहिए। क्योंकि शनिवार के दिन नमक खरीदकर आप कर्ज की चपेट में आ सकते हैं। 

11.काले तिल

शनिवार के दिन काले तिल भी नहीं खरीदने चाहिए। ऐसा करने से कार्यों में परेशानियां आती है। क्योंकि शनिवार के दिन काले तिल शनिदेव पर चढ़ाए जाते हैं जिससे वह प्रसन्न होते हैं और सभी समस्याओं से आपका बचाव करते हैं।