BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

ऐसे शब्दों का उपयोग करने वाले लोगों से हमेशा नाराज रहतीं हैं मां लक्ष्मी

हर इंसान धन की देवी लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है उसके लिए वह कई सारे प्रयास भी करता है। वहीं जीवन में धन की कमी ना हो इसके लिए भी व्यक्ति हमेशा लक्ष्मी मां को प्रसन्न करने की कोशिशों में लगा रहता है। ऐसे में जब देवी लक्ष्मी किसी इंसान पर प्रसन्न होती है तो उसके जीवन में धन-समृद्घि और सुख-सुविधाएं हमेशा बनी रहती है। 

लेकिन अगर आपके ऊपर भी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो इसके लिए कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। क्योंकि हम लोगों से जाने अनजाने में की गई गलतियों की वजह से देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती है। तो आपको हर एक दिन इन विशेष बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। 

1.नहीं सोना चाहिए इस समय

शास्त्रों के मुताबिक माना जाता है कि भूलकर भी सूर्योदय के बाद या सूर्यास्त के समय नहीं सोना चाहिए। क्योंकि आपके ऐसा करने से ही धन की देवी मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

2.ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए

व्यक्ति को कभी भी गंदे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। क्योंकि मां लक्ष्मी को स्वच्छता पंसद है और जो भी लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उन लोगों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इतना ही नहीं जो लोग हमेशा गंदे कपड़े या गंदे तरीके से रहता है उसके घर से धन की देवी मां लक्ष्मी दूर रहने लगती हैं ।

3.ऐसे शब्दों का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए 

कहा जाता है कि जो भी इंसान बड़े बुजुर्ग एंव घर की लक्ष्मी का अपमान करता है या फिर घर में गलत शब्दों का प्रयोग करता है ऐसे लोगों के घर भी कभी लक्ष्मी मां का वास नहीं होता है। इसलिए घर में लड़ाई-झगड़ा या फिर क्रोध करने से बचें।

4.घर में जलाएं दीपक

अपने घर में सुबह-शाम जरूर दीपक जलाएं। क्योंकि जिन घरों में दीपक नहीं लगाया जाता है उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता है और मां लक्ष्मी ऐसे घर का त्याग भी कर देती है।

5.देवी लक्ष्मी ऐसी जगह कभी नहीं रहती

शास्त्रों में बताया गया है कि जिस भी जगह गुरू,साधु और शास्त्रों का अपमान किया जाता है। उस जगह पर देवी लक्ष्मी कभी भी निवास नहीं करती हैं।