हर कोई चाहता है की उनसे घर परिवार में पैसों की बरकत बनी रहे और घर में किसी चीज की कमी ना रहे। ऐसे में माँ लक्ष्मी का प्रसन्न रहना बेहद जरूरी हैं। अगर माँ लक्ष्मी Lakshmi रुष्ट हो जायें तो कितनी भी मेहनत कर ले पैसा कमाने में भी दिक्कत आती है साथ ही पैसा पास में टिकता भी नहीं। ऐसे में किस्मत तो खराब हो ही जाएगी साथ जो आपके परिवार जन और करीबी भी मुश्किलों का सामना करते है।

Lakshmi Blessing आज हम आपको कुछ ऐसे ही काम बता रहे है जो आपसे अगर गलती से भी हो जाते है तो माता लक्ष्मी Lakshmi रूठ जाती है। तो जान लीजिये ये बाते और भूलकर भी इन्हे दोहराने की गलती ना करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें की कि हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को समर्पित किया गया हैं। तो शुक्रवार के दिन इन कामों को कभी ना करें।

माँ लक्ष्मी Lakshmi को रुष्ट करते है ये 3 काम

1. पूजा करना भूल जाना:

Lakshmi Blessingलक्ष्मी Lakshmi माँ को प्रसन्न करने का सबसे आसान उपाय है प्रत्येक शुक्रवार लक्ष्मी माता की पूजा अवश्य करें ,ऐसा करने से घर में धन की वृद्धि होगी। अनजाने में शुक्रवार के रोज लक्ष्मी माता की पूजा नहीं करते हैं तो वे नाराज़ हो सकती हैं।

Lakshmi Blessingअगर आप ऐसा नहीं करते तो घर पर धन की तंगी से मुसीबतों का आगमन बढ़ेगा और दुर्भाग्य मंडराने लगेगा। घर में धन सम्पत्ति का अभाव आपको बदहाली के रस्ते पर ला सकता है।

2. घर की महिलाओं का अपमान:

Lakshmi Blessingजिस घर में बहु बेटियों का सम्मान नहीं होता उस घर में लक्ष्मी नहीं टिकती। इसलिए शास्त्रों में भी बताया गया है की बहू बेटियां साक्षात लक्ष्मी Lakshmi का रूप होती हैं। ऐसे में घर की स्त्रियों का अपमान कदापि न करें ना ही होने दें ।

Lakshmi Blessingजिस घर में महिलाएं हिंसा का शिकार होती है घर की सुख शांति और समृद्धि सब धूमिल हो जाती है। घर की बहु बेटियों के मान सम्मान से लक्ष्मी Lakshmi माँ खूब प्रसन्न होती है। जो मर्द इस बात को नहीं समझते उनके पास धन की कमी सदा बनी रहती है और कोई भी काम अच्छा नहीं हो पाटा।

3. गाली गलोच और लड़ाई झगड़ा:

Lakshmi Blessingघर में जितना सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है लक्ष्मी उतना ही प्रसन्न रहती है। जिस घर में लड़ाई झगडे और गाली गलोच अपशब्दों का इस्तेमाल होता है वहां से लक्ष्मी Lakshmi शीघ्र ही दूर हो जाती है और मुड़कर वापस नहीं आती।

Lakshmi Blessingनकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए घर में शांति का माहौल बनाने में सहयोग करें। इसलिए जहाँ तक हो सके घर में शुक्रवार के दिन लड़ाई झगडा करने से बचे। ऐसा करने से आपके घर का माहोल पॉजिटिव बना रहेगा और लक्ष्मी आपके घर अवश्य पधारेगी।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।