BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾

दिलचस्प खबरें

भूलकर भी Google पर सर्च न करें ये 7 चीजें,कहीं आप भी न हो जाएं ठगी का शिकार

ज्यादातर बार ऐसा होता है जब लोग अपनी बैंक की डिटेल्स जानने के लिए गूगल सर्च करते हैं। लेकिन एक्सपट्र्स के मुताबिक बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट को गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए। ऐसा इसीलिए क्योंकि बहुत बार बैंक की डुप्लीके वेबसाइट पर अपना पासवर्ड और दूसरे विवरण साझा कर देंगे। जिससे हैकर्स आपकी डिटले को गलत तरीके से इस्तेमाल करने में जरा भी टाइम नहीं लगाने वाला।

1.कस्टमर केयर नबंर

अधिकतर लोग गूगल सर्च का इस्तेमाल कस्टमर केयर नंबर ढूंढने के लिए करते हैं। लेकिन ऐसा करने से आपका नंबर फर्जी साइट्स पर चला जाता है। जिसके बाद आपको अनजान कॉल्स आने लगते हैं।

2.साफ्टवेयर सर्च

गूगल पर कभी भी ऐप्स और साफ्टवेयर सर्च नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से आप स्पैम का शिकार हो सकते हैं।

3.ऑनलाइन शॉपिंग 

गूगल पर ई-कॉमर्स वेबसाइट के एक नहीं बल्कि कई सारे ऑफर्स रहते हैं। लेकिन इनमें बहुत सारे पेज फर्जी होते हैं और इससे शॉपिंग करने पर आप ठगी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए हमेशा ध्यान रखें ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त उसकी ऐप का इस्तेमाल करें। 

4.स्टॉक मार्केट

गूगल सर्च करते हुए कभी भी पर्सनल फाइनेंस और स्टॉक मार्केट की सलाह नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि ये किसी तरह के सच की पुष्टि नहीं करता है इससे आपका पैसा डूबने के चांस होते है। 

5.फ्री एंटी वायरस

ध्यान रहे गूगल पर फ्री एंटी-वायरस ऐप्स और सॉफ्टवेयर सर्च करने से बचें। क्योंकि गूगल पर कई फेक वेबसाइट्स होती है। इन्हें डाउनलोड करने से आपके सिस्टम में वायरस आ जाता है। 

6.कूपन कोड

यदि आपको शॉपिंग के लिए कूपन कोड मिलता है तो गूगल पर कूपन कोड को सर्च ना करें। क्योंकि बहुत बार ऐसा होता है फेक वेबसाइट सस्ते कूपन्स बेचकर आपको लुभा सकती है। साथ ही इससे आपकी बैंकिग डिटेल चोरी हो सकती है।

7.दवाइयों के बारे में जानकारी

भूलकर भी दवाइयों और बीमारियों के बारे में गूगल सर्च ना करें। बीमार होने पर डॉक्टर को बिना दिखाएं गूगल की जानकारी के मुताबिक दवाइयां ना लें। क्योंकि यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।