ड्रग्स तस्करी के मामले में कोलंबिया काफी फेमस है आपको बता दे कि कोलंबिया को एक ऐसे देश के तौर पर जाना जाता है, जहां पर ड्रग तस्करी बहुत ज्यादा होती है। यहां पर कई सालों से ड्रग माफियाओं ने अपना कब्ज़ा जमा रखा है। और इस देश में लोग ड्रग्स तस्करी करने के लिए बहुत से बिजनेस करते हुए धंधा जमाए बैठे हैं।

Sombra Dog

लेकिन इस बीच एक कुत्ते ने इन सभी तस्करों की जिंदगी में आजकल तूफान मचा रखा है।

आपको बता दे कि इस कुत्ते का नाम सोंब्रा है। और ये कुत्ते ने पुलिस को पिछले 2 वर्ष में 68 करोड़ की ड्रग्स पकड़वाई है। वही, ड्रग माफियाओं ने इस कुत्ते को जिंदा या मुर्दा पकड़ने वाले व्यक्ति को 50 लाख का इनाम देने की घोषणा की है।

कोलंबिया की पुलिस ने खुद इस कुत्ते के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते की मदद से 245 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। दो बड़े एयरपोर्ट पर सोंब्रा ड्यूटी करता है।

Sombra Dog

रिपोर्ट के अनुसार, सोंब्रा ने मार्च 2016 पहली बार बड़ा खुलासा था। उस वक्त इस कुत्ते ने सूंघने की खास क्षमता की वजह से केले के बक्से में गुप्त तरीके से रखे गए 2958 किलो कोकीन को जब्त करा दिया था। यह बक्सा बेल्जियम भेजा जा रहा था।

Sombra Dog

वहीं, मई 2017 में कुत्ते ने बेल्जियम भेजे जा रहे 1.1 टन कोकीन को जब्त कराया। लेकिन बीते जून में पुलिस को कुत्ते की वजह से और बड़ी सफलता हासिल हुई क्योंकि 5.3 टन कोकीन पकड़ लिया गया।

Sombra Dog

वही खास बात ये है कि पुलिस इस कुत्ते को बुलेटप्रूफ गाड़ी में रखती है और इससे मात्र 6 घंटे का काम ही लिया जाता है। कोलंबिया पुलिस का कहना है की यह कुत्ता अन्य कुत्तों की अपेक्षा अधिक चालाक तथा समझदार है।

भूत नहीं इंसान है ये शख्स, उल्टे पांव करने का है टैलेंट !