BREAKING NEWS

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾

दिलचस्प खबरें

खूबसूरत दिखने के लिए इस तरह से साड़ी पहनकर पाएं स्मार्ट और स्टाइलिश लुक

भारतीय महिलाओं को साड़ी पहनना काफी ज्यादा पसंद होता है। साड़ी एक बेहद ही सौम्य डे्रस भी है। फिर चाहे शादी हो,पूजा हो,पार्टी या फिर कोई ऑफिस का खास दिन हो हर कोई साड़ी पहनना पसंद करता है। लेकिन साड़ी में थोड़ा मोटा दिखने की वजह से अक्सर औरतें साड़ी पहनने से बचती हैं।

बेशक हम सभी का पहनावा चाहे कितना ही आधुनिक क्यो न हो जाए लेकिन भारतीय नारी की सुंदरता को बढ़ाने के लिए साड़ी की जगह कोई भी पश्चिमी कपड़ा नहीं ले सकता। सही ढंग से पहनी गई साड़ी में आप बहुत ग्लैमरस नजर आएंगी। इसके साथ ही पार्टी की रौनक में चार चांद भी लगा देंगी। लेकिन आपको इसके लिए हमेशा कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

1.साड़ी का चयन

सबसे पहले तो इस बात का हमें ध्यान रखना होगा कि हमें किस आयोजन के लिए साड़ी पहननी है। अगर किसी शादी के लिए तैयार होना है तो हम हैवी साड़ी का चयन करना होगा। लेकिन आजकल तो एम्ब्रायडरी का फैशन है। यदि आप किसी बर्थडे पार्टी या फिर फैमिली गेट टूगेदर में जा रही हैं तो आपको हल्की साड़ी कैरी करनी चाहिए। इसके अलावा आप प्रिंटेड सिल्क,कॉटन,शिफॉन या जॉर्जेट का चुनाव कर सकती है।

2.साड़ी पहनने का तरीका

साड़ी ड्रेपिंग का आप वही तरीका अपनाए जो आप सही तरीके से पहनना जानती हो। जिससे की आप प्रोग्राम के हिसाब से आप अच्छे लगे। यदि आप फैमिली गेट टूगेदर में आप लहंगा ड्रेपिंग पहनकर चली जाएंगी तो आप वहां पर जरूर हंसी का पात्र बन जाएंगी और लोग आपके बारे में गॉसिप करना शुरू कर देंगे।

 

3.ब्लाउज फिटिंग

बता दें कि साड़ी पहनने के समय हमेशा याद रखें साड़ी के ब्लाउज की फिटिंग भी ठीक होनी चाहिए ये न ज्यादा टाइट हो और न ज्यादा ढीला हो क्योंकि ऐसा होने से ब्लाउज भी आपके आकर्षण को कम कर देगा। इसलिए जरूरी है कि ब्लाउज किसी अच्छे टेलर से ही बनवाया जाए।

4.ज्वैलरी

हमेशा ध्यान रखें प्रोग्राम के हिसाब से ही ज्वैलरी का चयन करें। हैवी साड़ी के साथ हैवी ज्वैलरी अच्छी लगेगी,लेकिन यदि आप शिफॉन की साड़ी पर हैवी ज्वैलरी कैरी करती हैं तो वह देखने में बिल्कुल अच्छी नहीं लगेगी। इसके साथ ही वह आपके लुक को भी खराब कर देगी। शिफॉन और जॉर्जेट की साड़ी के साथ हाथों में सिम्पल बे्रसलेट पहने और गले में पतली चेन आपको स्मार्ट लुक देगी। अगर आप स्लिम हैं तो कॉटन, टिशू और ऑरगेंजा की साडिय़ां भी पहन सकती हैं। शादी विवाह के अवसरों के लिये हैवी कांजीवरम और बनारसी साड़ी भी आप पर खूब फबेगी।

5.मोटे लोगों पर साड़ी

फैटी लोगों को कॉटन,ऑरगेंजा और हैवी साडिय़ों को पहनने से हमेशा बचना चाहिए। आप जॉर्जेट और शिफॉन की साडियां कैरी कर सकतीं हैं इसमें आप स्लिम लगेंगी। प्लास साइज फिगर की महिलाओं को गहरे रंग की साडिय़ों का चयन करना चाहिए। इसके साथ ही साड़ी पहनने का तरीका भी आपके लिए बहुत मायने रखता है इसलिए साड़ी को अच्छे तरह से पिनअप करके ही पहनें।

6.फुटवेयर

साड़ी के साथ कैसे फुटवेयर पहने जाए ये सबसे जरूरी होता है। साड़ी के साथ हमेशा हील या सैंडल या फिर स्लीपर को ही चुने। इससे आप अच्छी तो लगेंगी ही साथ ही आप स्लिम भी दिखाई देंगी।

इस मुस्लिम युवक ने पेश की मिसाल, रोज़ा तोड़कर बचाई अनजान हिंदू महिला की जान