BREAKING NEWS

असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर 9 बजे तक 13 फीसदी मतदान◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾

दिलचस्प खबरें

हाथी ने की जंगल सफ़ारी पर गए एक टूरिस्ट की कार पर बैठने की कोशिश,जानें कैसे मौत के मुंह से बाहर निकले यात्री

 1

वैसे देखा जाए तो हाथी को अन्य जानवरों के मुकाबले बेहद शांत माना जाता है। मगर क्या कभी सोचा है अगर हाथी कभी बिचल जाए तो फिर क्या ही हाल होना है? अब तो हाथी के भड़कने और उनके उत्पात की खबरें सामने आ चुकी हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल होते दिख रहा है जिसमें एक हाथी सड़क से जा रहा था लेकिन इस दौरान वह एक कार को घेर लेता है।

इतना नहीं पहले तो यह हाथी एक तरफ से इस कार के ऊपर चढऩे और बैठने की कोशिश करता है,लेकिन जब वह अपने इस काम में सफल नहीं हो पाता है तो हाथी कार के पिछले हिस्से पर बैठने की पूरी-पूरी कोशिश करता है। यह पूरी घटना उस वक्त की है जब कार के अंदर यात्री भी मौजूद थे तो अब आप सोच सकते हैं कार के अंदर बैठे यात्रियों का तो क्या ही हाल हुआ होगा। 

सभी को चौंका देने वाला यह मामला थाईलैंड के नेशनल पार्क का है। खबरों के मुताबिक खाओ याई नेशनल पार्क में यह हैरान कर देने वाली घटना हुई है जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख लगभग हर कोई हैरान है कि आखिर कैसे एक हाथी सड़क से गुजर रही कार को रोकने के साथ-साथ कार पर चढऩे की कोशिश में लगा हुआ है। 

खैर,हाथी तो कार पर बैठने की पूरी तैयारी में था। इसके लिए वो स्पेशल पहले एक तरफ से कार पर चढऩे की कोशिश करता है फिर पीछे की तरफ से पूरा का पूरा कार के ऊपर बैठ जाता है। 

इस पूरी घटना के वक्त कार वहीं की वहीं रुकी रही और हाथी अपने तरीके से इस कार की सवारी करने की कोशिश में लगा रहा। इस दौरान कई दूर खड़े लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कार के पीछे हिस्से में बने बोनट पर हाथी चढ़ गया होता है। जिस वजह से गाड़ी का पिछला हिस्सा थोड़ा चटक जाता है। 

हालांकि हाथी के इस रवैये को देख कार ड्राइवर काफी ज्यादा घबराया हुआ नजर आता है। पहले तो वह कार खड़ी करके इसमें शांति से बैठा रहता है,लेकिन जैसे ही हाथी कार के बोनट पर चढऩे की कोशिश करता है तो वह डर के मारे गाड़ी तेज स्पीड़ में लगा ले जाता है। शायद ड्राइवर की इसी समझदारी की वजह से कार में बैठे कई यात्रियों की जान बच गई है।

 

मिली जानकारी के अनुसार जिस हाथी ने इस कार को अपना शिकार बनाया है वो 35 साल का है। इसका नाम ड्यूए है जो नेशनल पार्क की सड़क पर घूम रहा था। इस दौरान वह सामने से आ रही कार पर बैठने की कोशिश करने लगता है। जैसे ही हाथी अपना पूरा वजन कार पर डालता है वैसे ही कार ड्राइवर खतरे को देखते हुए कार की रफ्तार तेज कर वहां से नौ दो ग्यारह हो जाता है। फिलहाल इस कार में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं।