BREAKING NEWS

अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾

दिलचस्प खबरें

हर द‍िन ATM से कश्मीर में तैनात जवान न‍िकालता है 100 रुपए, भावुक कर देगी वजह आपको

 0

हर किसी की राय जम्मू-कश्मीर के हालातों पर अलग है। यह हम सब जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर अहम हिस्सा है भारत का। धारा 370 जम्मू-कश्मीर से भारत सरकार ने 5 अगस्त को हटाई थी। पिछले दो महीनों से हर तमात खबरें घाटी से सामने आ रही हैं। घाटी के कई ऐसे इलाके हैं जहां अभी भी मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद करी हुई है। 

इन सबके बीच घाटी में जो जवान तैनात हैं वह अपने घर-परिवार से बात नहीं कर पा रहे हैं। वह अपनी कुशलता और परिवार की कुशलता की खबर नहीं ले पा रहे हैं। पब्लिग टेलीफोन बूथ हैं लेकिन वहां पर भी लंबी लाइनें लगी रहती हैं। 

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक खबर जमकर वायरल हो रही है। यह खबर एक जवान की है जो हर रोज एटीएम जाकर 100 रुपए निकालता है। इस खबर ने हर किसी को भावुक कर दिया है। 

किस्सा सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है

सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल इस पोस्ट के बारे में अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस किस्से को अलग-अलगत तरह से लोग शेयर कर रहे हैं। इस पोस्ट की कोइ पुष्ट तस्वीर भी नहीं है। 

फेसबुक पोस्ट में यह लिखा हुआ है

फेसबुक पोस्ट के अनुसार, कश्मीर के बारामुला में एक जवान तैनात है। ख्वाजा बाग इलाके में एटीएम पर यह जवान हर रोज जाता है और वहां से 100 रुपए का नोट निकाल कर चल जाता है। उसके बाद वह जवान अगले दिन उसी एटीएम में आता है और फिर से 100 रुपए का नोट निकाल कर चल जाता है। 

दूसरी कोई जानकारी पोस्ट में जवान के बारे में नहीं है

फेसबुक पोस्ट में जवान का नाम या कोई जानकारी नहीं बताई गई है। खबर की मानें तो हर रोज एटीएम पर जवान आता है और 100 रुपए निकालकर चला जाता है। 

एटीएम गार्ड को यह सब देखकर कुछ अजीब लगा और उसने जवान से एक दिन पूछ लिया कि आप हर रोज सिर्फ 100 रुपए ही क्यों निकालते हैं। उसके बाद जवान ने जो गार्ड को जवाब दिया उसे सुनकर गार्ड भी अंडर से झकझोर गया। 

जवान से पूछा एटीएम के गार्ड ने सवाल

पोस्ट के अनुसार, जवान से एक दिन गार्ड ने पूछा कि, साहब आप एटीएम से 100 रुपए ही क्यों निकालते हैं? आप हर दिन यहां आने की परेशानी क्यों उठाते हैं, जब आप एक बार ही हफ्ते भर के लिए पैसे निकाल सकते हैं? इस पोस्ट में यह भी बताया गया है कि जवान से जब गार्ड ने सवाल किया था तब उस दौरान दूसरे आम लोग भी वहां पर थे। 

खबर पहुंच जाती है पत्नी तक कि मैं जिंदा हूं

गार्ड के सवाल का जवान ने जवाब देते हुए कहा कि, इस बैंक अकाउंट में जो मोबाइल नंबर लिंक्ड है वह घर पर मेरी पत्नी के पास है और जब भी मैं एटीएम से पैसे निकालता हूं तो उसे यह पता चल जाता है कि मैं जिंदा हूं।