BREAKING NEWS

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन, कैंसर से थे पीड़ित◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾

हर द‍िन ATM से कश्मीर में तैनात जवान न‍िकालता है 100 रुपए, भावुक कर देगी वजह आपको

हर किसी की राय जम्मू-कश्मीर के हालातों पर अलग है। यह हम सब जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर अहम हिस्सा है भारत का। धारा 370 जम्मू-कश्मीर से भारत सरकार ने 5 अगस्त को हटाई थी। पिछले दो महीनों से हर तमात खबरें घाटी से सामने आ रही हैं। घाटी के कई ऐसे इलाके हैं जहां अभी भी मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद करी हुई है। 

इन सबके बीच घाटी में जो जवान तैनात हैं वह अपने घर-परिवार से बात नहीं कर पा रहे हैं। वह अपनी कुशलता और परिवार की कुशलता की खबर नहीं ले पा रहे हैं। पब्लिग टेलीफोन बूथ हैं लेकिन वहां पर भी लंबी लाइनें लगी रहती हैं। 

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक खबर जमकर वायरल हो रही है। यह खबर एक जवान की है जो हर रोज एटीएम जाकर 100 रुपए निकालता है। इस खबर ने हर किसी को भावुक कर दिया है। 

किस्सा सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है

सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल इस पोस्ट के बारे में अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस किस्से को अलग-अलगत तरह से लोग शेयर कर रहे हैं। इस पोस्ट की कोइ पुष्ट तस्वीर भी नहीं है। 

फेसबुक पोस्ट में यह लिखा हुआ है

फेसबुक पोस्ट के अनुसार, कश्मीर के बारामुला में एक जवान तैनात है। ख्वाजा बाग इलाके में एटीएम पर यह जवान हर रोज जाता है और वहां से 100 रुपए का नोट निकाल कर चल जाता है। उसके बाद वह जवान अगले दिन उसी एटीएम में आता है और फिर से 100 रुपए का नोट निकाल कर चल जाता है। 

दूसरी कोई जानकारी पोस्ट में जवान के बारे में नहीं है

फेसबुक पोस्ट में जवान का नाम या कोई जानकारी नहीं बताई गई है। खबर की मानें तो हर रोज एटीएम पर जवान आता है और 100 रुपए निकालकर चला जाता है। 

एटीएम गार्ड को यह सब देखकर कुछ अजीब लगा और उसने जवान से एक दिन पूछ लिया कि आप हर रोज सिर्फ 100 रुपए ही क्यों निकालते हैं। उसके बाद जवान ने जो गार्ड को जवाब दिया उसे सुनकर गार्ड भी अंडर से झकझोर गया। 

जवान से पूछा एटीएम के गार्ड ने सवाल

पोस्ट के अनुसार, जवान से एक दिन गार्ड ने पूछा कि, साहब आप एटीएम से 100 रुपए ही क्यों निकालते हैं? आप हर दिन यहां आने की परेशानी क्यों उठाते हैं, जब आप एक बार ही हफ्ते भर के लिए पैसे निकाल सकते हैं? इस पोस्ट में यह भी बताया गया है कि जवान से जब गार्ड ने सवाल किया था तब उस दौरान दूसरे आम लोग भी वहां पर थे। 

खबर पहुंच जाती है पत्नी तक कि मैं जिंदा हूं

गार्ड के सवाल का जवान ने जवाब देते हुए कहा कि, इस बैंक अकाउंट में जो मोबाइल नंबर लिंक्ड है वह घर पर मेरी पत्नी के पास है और जब भी मैं एटीएम से पैसे निकालता हूं तो उसे यह पता चल जाता है कि मैं जिंदा हूं।