आजकल आपने गौर किया होगा की टैलेंट के साथ साथ पर्सनालिटी होना काफी जरूरी हो गया है। खुद को सेहतमंद और मेन्टेन रखना जहाँ आपकी कार्य क्षमता बढ़ाता है वहीँ आपका कॉन्फिडेंस भी। खासकर लड़कियों के लिए फेस वैल्यू कई मानों में अहम् होती है। इसलिए चेहरे की सुन्दरता का खास ख्याल रखना काफी जरूरी है ।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

यही वजह है की लड़कियां अपने चेहरे को लेकर काफी सेंसिटिव होती है। खूबसूरत दिखने की चाह में हम तमाम महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स को एक शार्ट कट के तौर पर अपनाते है।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

जाहिर सी बात है कुछ समय के लिए ये आपके चेहरे को खूबसूरत भी बना देते है पर इनके द्वारा होने वाले गंभीर साइड इफेक्ट्स से होने वाले खतरे से हम अनजान होते है।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

नतीजा ये होता है की जो चीजें चेहरे की सुंदरता निखारने के लिए इस्तेमाल की जाती है वो समय के साथ साथ हमारी त्वचा को नुक्सान दे जाती है। ऐसे में घरेलु नुस्खे हमारे लिए एक बेहतर विकल्प है जो हमारी सेहत को नुक्सान नहीं पहुंचाते और प्राकृतिक निखार भी देते है।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

ये नुस्खा सेनसिटीव स्किन, नोर्मल स्किन व ड्राय स्किन वाले आसानी से प्रयोग कर सकते है वहीं ये भी बता दें कि इससे किसी तरह का कोई साईडइफ्कट नहीं होगा। साथ ही इस नुस्खे में इस्तेमाल की जाने वाली चीजें भी आपको आसानी से घर में ही मिल जाएँगी।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

सामग्री : चावल का आटा, मिल्‍क पाउडर या मैदा, कॉफी पाउडर, गुलाब जल और बॉडी लोसन। अगर मिल्क पाउडर नहीं है तो आप मैदे का इस्तेमाल कर सकते है। और गुलाब जल की जगह दूध लिया जा सकता है।

चेहरे के लिए देसी नुस्खा

आपको इन सभी चीजों को एक कटोरी में मिक्स करना है और इसे अच्छे से फेंटते रहे जब तक ये गाढ़ा पेस्ट न बन जाए। गाढ़ा पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें और 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें! बता दें कि इसे इस्तेमाल करने से आपको असर दिख जाएगा। हफ्ते में एक से दो बार ऐसा करने से आप बेहद खूबसूरत दिखने लगेगे।

सावधान : अनार का जूस पीने के बाद भूलकर भी ना करें इन 2 चीजों का सेवन !