BREAKING NEWS

डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, आज फिर हड़ताल पर रहेंगे एम्स के डॉक्टर◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾

दिलचस्प खबरें

दिन में 3 बार अपना रंग बदलता है शादी की मुराद पूरी करनेवाला यह शिवलिंग

वैसे तो इस बात में कोई दोराए नहीं है कि महादेव की महिमा तो जगत विख्यात है। वहीं सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का दिन ही माना जाता है। बात अगर आस्था की करी जाए तो भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है। महादेव के मंदिर प्रदेश भर मे हर जगह देखने को मिलते हैं। जहां भक्त पूजा करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने वाले हैं जहां पर शिवलिंग का पूरे दिन में तीन बार रंग बदलता है। ऐसा माना जाता कि यह शिवलिंग सुबह लाल,दोपहर में केसरिया और रात के वक्त सांवला हो जाता है।

जी हां हम आज बात कर रहे हैं ऐतिहासिक शिव मंदिर की जो कि राजस्थान के धौलपुर जिले के बीहड़ में स्थित है। इस अनोखे मंदिर की पहचान अचलेश्वर शिव मंदिर से की जाती है। राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित धौलपुर जिला। यह इलाका चम्बल के बीहड़ों के लिए मशहूर है। जो कि दुर्गम बीहड़ो के अंदर स्थित है भगवान अचलेश्वर महादेव का मंदिर।

इस शिवलिंग के रंग बदलने के पीछे का रहस्य क्या है आज तक इस बात का जवाब नहीं मिल पाया है। यहां पर बहुत बार वैज्ञानिकों की रिसर्च टीमें भी आई है और जांच पड़ताल भी की है ,लेकिन अफसोस की इस चमत्कारी शिवलिंग के पीछे का राज नहीं जान पाए।

इस मंदिर में मांगी गयी हर मुराद होती है पूरी

बता दें कि इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि जो भी कुंवारा लड़का या लड़की शादी से पहले मन्नत मांगने आते हैं उनकी जल्दी ही सभी मुरादें पूरी हो जाती है। ऐसा कहा जाता है कि यहां भगवान भोलेनाथ की कृपा से लड़कियों को अपना मनचाहा दूल्हा मिल जाता है।

माना ये भी जाता है कि जिन लोगों की शादी होने में परेशानी आती है या फिर शादी नहीं होती तो वह जब मन से शिवलिंग की पूजा-अर्चना करते हैं तो उनकी जल्दी ही शादी हो जाती है।

भगवान अचलेश्व महादेव का यह मंदिर हजारों साल पुराना है। चूंकि यह मंदिर बीहड़ों में स्थित है और यहां तक पहुंचने का रास्ता बहुत ही ज्यादा पथरीला व उबड़-खाबड है इसी वजह से यहां पर कम ही लोग पहुंच पाते थे। लेकिन जैसे-जैसे भगवान के चमत्कार कि बातें लोगों तक गई तब से ही यहां भक्तों की भीड़ उमडऩे लगी। अब इस चमत्कारी शिवलिंग की लोग पूजा-अर्चना करने के लिए दूर-दूर से आते हैं।

19 मई के दिन बन रहे हैं ये दो संयोग,सिर्फ एक बार किये गए इस उपाय से नहीं होगी धन की कमी