BREAKING NEWS

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिन में 3 बार अपना रंग बदलता है शादी की मुराद पूरी करनेवाला यह शिवलिंग

वैसे तो इस बात में कोई दोराए नहीं है कि महादेव की महिमा तो जगत विख्यात है। वहीं सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का दिन ही माना जाता है। बात अगर आस्था की करी जाए तो भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है। महादेव के मंदिर प्रदेश भर मे हर जगह देखने को मिलते हैं। जहां भक्त पूजा करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने वाले हैं जहां पर शिवलिंग का पूरे दिन में तीन बार रंग बदलता है। ऐसा माना जाता कि यह शिवलिंग सुबह लाल,दोपहर में केसरिया और रात के वक्त सांवला हो जाता है।

जी हां हम आज बात कर रहे हैं ऐतिहासिक शिव मंदिर की जो कि राजस्थान के धौलपुर जिले के बीहड़ में स्थित है। इस अनोखे मंदिर की पहचान अचलेश्वर शिव मंदिर से की जाती है। राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित धौलपुर जिला। यह इलाका चम्बल के बीहड़ों के लिए मशहूर है। जो कि दुर्गम बीहड़ो के अंदर स्थित है भगवान अचलेश्वर महादेव का मंदिर।

इस शिवलिंग के रंग बदलने के पीछे का रहस्य क्या है आज तक इस बात का जवाब नहीं मिल पाया है। यहां पर बहुत बार वैज्ञानिकों की रिसर्च टीमें भी आई है और जांच पड़ताल भी की है ,लेकिन अफसोस की इस चमत्कारी शिवलिंग के पीछे का राज नहीं जान पाए।

इस मंदिर में मांगी गयी हर मुराद होती है पूरी

बता दें कि इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि जो भी कुंवारा लड़का या लड़की शादी से पहले मन्नत मांगने आते हैं उनकी जल्दी ही सभी मुरादें पूरी हो जाती है। ऐसा कहा जाता है कि यहां भगवान भोलेनाथ की कृपा से लड़कियों को अपना मनचाहा दूल्हा मिल जाता है।

माना ये भी जाता है कि जिन लोगों की शादी होने में परेशानी आती है या फिर शादी नहीं होती तो वह जब मन से शिवलिंग की पूजा-अर्चना करते हैं तो उनकी जल्दी ही शादी हो जाती है।

भगवान अचलेश्व महादेव का यह मंदिर हजारों साल पुराना है। चूंकि यह मंदिर बीहड़ों में स्थित है और यहां तक पहुंचने का रास्ता बहुत ही ज्यादा पथरीला व उबड़-खाबड है इसी वजह से यहां पर कम ही लोग पहुंच पाते थे। लेकिन जैसे-जैसे भगवान के चमत्कार कि बातें लोगों तक गई तब से ही यहां भक्तों की भीड़ उमडऩे लगी। अब इस चमत्कारी शिवलिंग की लोग पूजा-अर्चना करने के लिए दूर-दूर से आते हैं।

19 मई के दिन बन रहे हैं ये दो संयोग,सिर्फ एक बार किये गए इस उपाय से नहीं होगी धन की कमी