BREAKING NEWS

INX मीडिया : चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CJI के समक्ष जाएगा मामला ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिलचस्प खबरें

'घंटी वाले मंदिर' इस अनूठे मंदिर में एक अर्जी लिखने से दूर हो जाती हैं सभी परेशानियां

मान्यता है कि भारत में 33 करोड़ देवी देवता हैं और ये सभी अपने-अपने चमत्कार के लिए जाने जाते हैं। वहीं सभी भक्त भी समय-समय पर इनके दर्शन करते हैं और अपनी मनोकामना को पूरा होने के लिए पूजा-पाठ भी करते हैं। बहुत बार तो भक्त अपने जीवन में आ रही समस्याओं से निजात पाने के लिए पूजा-पाठ भी करवाते हैं और कई मंदिरों में भी जाया करते हैं। 

आज हम आपको एक ऐसे ही चमत्कारी मंदिर के बारे में बताएंगे जहां सिर्फ और सिर्फ एक बार जाने के बाद ही आपको हर तरह की परेशानी से छुटकारा मिल सकेगा और आपको अपने जीवन में आपार सफलता मिल सकेगी। 

ऐसा है गोलू देवता का मंदिर

इस नेक काम के लिए आपको सबसे पहले उत्तराखंड जाना होगा। उत्तराखंड के अल्मोड़ा के पास चित्तई में  ही एक बेहद चमत्कारी मंदिर स्थित है जोकि गोली देवता के नाम से मशहूर है। इस मंदिर में दूर-दूर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं। गोलू देवता को इंसाफ का देवता माना जाता है। बताया जाता है कि उनके द्वारा से कभी कोई भक्त खाली हाथ नहीं लौटता है। 

वह सबकी झोलियां भरते हैं। यहां पर आने वाले भक्तों को अपनी बात या किसी भी तरह की परेशानी पर्ची पर लिखकर गोलू देवता के सामने चढ़ानी होती है। वहीं इस मंदिर में अपनी मनोकामना पूरी कराने के लिए यहां पर घांटियां बांधने का रिवाज भी है। यहां पर भक्त अपनी आवाज देवता तक पहुंचाने के लिए अपनी अर्जी के साथ ये घंटी भी बांध जाते हैं। 

यही वजह है कि मंदिर में हजारों की संख्या में घंटिया बंधी दिखाई देती हैं। इस मंदिर में जो भक्त घंटियां चढ़ाते हैं उन्हें बेचा नहीं जाता और ना ही उनका उपयोग कहीं और किया जाता है। इस मंदिर में घंटियों का खूब सारा ढेर लगा हुआ है । 

बता दें कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा में स्थित गोलू देवता को घंटी वाला मंदिर भी कहा जाता है। गोलू देवता का दर्शन करने के लिए कई सारे भक्त मंदिर के प्रांगण में घंटी भी बांधते हैं। यहां पर घंटियां मंदिर परिसन में ही बांधी जाती है। वैसे कई सारे श्रद्घालु इस मंदिर को इंसाफ वाला मंदिर भी कहते हैं। ऐसा कहा जता है कि जिनकी इस मंदिर में आने के बाद मनोकामना पूरी हो जाती है। वह भक्त दोबारा से धन्यवाद देने के लिए भी यहां पर आते हैं।