देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को देखकर अब शायद कोई यकीन ना करे कि ये वहीँ अनंत है जो कभी अपने मोटापे के लिए ट्रोल होते थे। लेकिन अब अनंत अपने मोटापे को बहुत पीछे छोड़ चुके है और डैशिंग यंग मैन बन चुके है।

अनंत अंबानी

एक समय था जब अनंत अंबानी आइपीएल के दौरान मुंबई इंडियन्स को सपॉर्ट कर रहे थे तब उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसमे वो अपने भारी मोटापे को लेकर काफी ट्रोल हुए थे।

अनंत अंबानी

लगता है अनंत को ये ट्रॉल्लिंग बेहद बुरी लगी और उन्होंने 18 महीनों में 118 किलो वजन कम कर के सबको चौंका दिया था। लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है की अनंत ने इतने कम समय में ये वजन कैसे कम किया। तो आईये जानते है अनंत की इस फिटनेस जर्नी के बारे में !

अनंत अंबानी

अनंत अंबानी की माँ नीता अंबानी एक इंटरव्यू के दौरान बता चुकी है की अनंत ने अपना वजन कम करने के लिए बेहद दृढ़ता से काम किया है और प्रबल इच्छा शक्ति की वजह से वो सफल हुए। उन्होने बताया की उन्हें अपने बेटे के ऊपर गर्व है की अनंत ने जो ठाना, उसे पूरा किया।

अनंत अंबानी

नीता अंबानी का कहना है की जब मोटापे को लेकर अनंत का मजाक उड़ाया जाता था तो उन्हें एक माँ के तौर पर बेहद बुरा लगता था और उन्होंने काफी कोशिश भी की जिससे अनंत का वजन कम हो सके।

अनंत अंबानी

वजन कम करने के लिए वो अनंत को लेकर जामनगर गए। वहां पर अनंत ने कड़ी डायट फॉलो करके और वर्कआउट से वजन को कम किया। साथ ही आपको बता दें की अनंत ने वजन कम करने के लिए किसी सर्जरी का सहारा नहीं लिया।

अनंत अंबानी

अपने बढे हुए मोटापे को कम करने के लिए अनंत रोजाना 23 किलोमीटर टहला करते थे और दिन में 5-6 घंटे वर्कआउट भी करते थे। साथ ही इंटेंसिटी कार्डियो एक्सरसाइज और योगा भी करते थे। बिना एक भी छुट्टी किये अनंत ने ये रूटीन फॉलो किया और आज लोग उनकी मेहनत को सलाम करते है।

कैंसर से जंग जीतने वाली जुझारू लड़की ने शेयर की ऐसी तस्वीरें कि जीत लिया सबका दिल