क्या आप जानते हैं कि योग गुरू बाबा रामदेव का भी इंस्टाग्राम अकाउंट है। बाबा रामदेव भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत अच्छी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। बाबा रामदेव ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी फिर उसे कुछ समय बाद ही हटा दिया।

 

उसके बाद बाबा रामदेव ने उसी तस्वीर को दुबारा से शेयर किया लेकिन इस बार उन्होंने तस्वीर को क्रॉप करके डाला। बाबा रामदेव जब यह सब कुछ कर रके थे तो उनके फालोवर्स ने उन्हें करते हुए देख लिया और उसके बाद उन सबने अलग-अलग बातें करके उनकी फिरकी लेनी शुरू कर दी।

आखिर बाबा रामदेव ने फोटो के नीचे वाला हिस्सा क्यों क्रॉप कर लिया

यह तो हम सब ही जानते हैं कि बाबा हमेशा स्वेदेशी अपनाओ वाली मुहिम चलाते रहते हैं और विदेशी कंपनी का प्रोइक्ट न खरीदने के लिए अपील करते रहते हैं। बता दें कि इस तस्वीर में उन्होंने विदेशी ब्रांड का जूता पहन रखा है।

बता दें कि 7 मार्च को बाबा रामदेव ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में पहले एक तस्वीर डाली। फोटो के कैप्शन में लिखा-मां गंगा के तट पर। इस फोटो को बाद में हटा दिया। इस फोटो में बाबा के पैरों में एक गेरूवा रंग का जूता दिख रहा था।

इस फोटो की जगह बाबा ने फिर एक दूसरी तस्वीर डाली। वो ही फोटो थी बस अंतर इतना था कि जूते क्रॉप कर दिए थे। लेकिन दूसरे पैर का जूता तब भी दिख रहा था। बाबा ने फोटो क्रॉप करके दाहिने पैर का जूता भले ही हटा दिया हो, लेकिन जूते का लेस दूसरी फोटो में भी दिख रहा था।

पहली और दूसरी फोटो में क्या अंतर है

जिस तस्वीर को हटाया गया, उस पर लोगों ने कहा की ये वुडलैंड का जूता है। हालांकि लोगो को जूम करके देखो, तो एकदम साफ-साफ नहीं दिखता, ब्रैंड का लोगो धुंधला सा दिखता है।

बाबा ने फोटो को क्रॉप करके ये ही हिस्सा हटाया था। ऐसा क्यों किया उन्होंने? क्या बाबा लोगो को छुपाना चाहते थे? जी हां, बाबा रामदेव की ये अतिरिक्त कोशिश थोड़ी अटपटी लगती है। लोगों ने कॉमेंट करके बाबा रामदेव की खूब आलोचना की।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे