BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

दिलचस्प खबरें

अगर ये 10 जुगाड़ू आईडियाज़ आपने भी अपना लिए तो लाइफ़ सेट है बॉस

जुगाड़ शब्द ही ऐसा अनमोल शब्द है जिसे सुनकर सबसे पहले मन में सवाल आता है कि यार बस जुगाड़ लग जाए तो काम बन ही जाएगा। जिन जगह आज भी टेक्नोलॉजी नहीं है वहां पर आज भी सिर्फ और सिर्फ जुगाड़ से ही काम पूरे हो पाते हैं। वैसे बात जुगाड़ वाले काम की करी जाए तो भला इस काम में भारतीय कैसे पीछे रह सकते हैं वह चुटकी में जुगाड़ कर लेते है। हमारे आधे से ज्यादा काम तो सिर्फ जुगाड़ से ही चलते हैं। बेशक आज दुनिया ने कितनी ही तरक्की क्यों न कर ली हो लेकिन आज भी हम किसी काम को समय से पहले खत्म करने का कोई ना कोई जुगाड़ फिक्स कर ही लेते हैं। वैसे इस बात को कहने में कोई दोराए नहीं होगा कि अगर दुनिया में कभी जुगाड़ के मामले में कोई प्रतियोगिता होती है तो जुगाड़ से सारे अवॉड्र्स हिंदुस्तान के नाम ही दर्ज होंगे।

1.ट्रैफिक सिग्नल पर सबसे जल्दी में बाइक वाले ही होते हैं। लेकिन गर्मी से बचने के इस जुगाड़ के आगे उन्होंने भी हार मान ली।

\"\"

2.कॉफी बनाने के इस जुगाड़ को तो टेक्रोलॉजी के सामने तो सिलिकॉन वैली के इंजीनियर्स भी पानी भरते हैं।

\"\"

3.छोटी हाइट वाले लोगों के लिए ये मेक इन इंडिया का जुगाड़ बेहद गजब का है।

\"\"

4.जुगाड़ तो वैसे काफी हद तक ठीक है लेकिन साइकिल वाले जानब को ये नहीं पता कि चोर दोनों चीजों को उठा कर लेते बनेेंगे।

\"\"

5.अरे..अरे डारिए मत कूलर में कोई नहीं घुसा है। आप खुद देखिए इनके दिमाग को सलाम है जो एक ही कूलर से दो कमरों में हवा पहुंचने का ऐसा जुगाड़ किया है।

\"\"

6.वैसे इन भाईसाहब को देखकर तो लगता है लैपटॉप का इससे अच्छा इस्तेमाल हो ही नहीं सकता है।

\"\"

7.कौन कहता है कि भारतीय रेल की जनरल बोगी में एसी नहीं चलता है।

\"\"

8.इस साल गर्मी बहुत है सोचा थोड़ा ठंड का आनंद ही ले लूं।

\"\"

9.सच्चे दोस्त आपको वैसे कभी चेयर की कमी महसूस नहीं होने देंगे।

\"\"

10.कंपनी वालों से कहा भी था कि बच्चे के लिए आगे एक सीट लगाने को लेकिन नहीं लगाई तो ये जुगाड़ ही काम आ गया।

\"\"