जैसे-जैसे सर्दियों का मौसम आ रहा है वैसे-वैसे लोग सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर व जैकेट पहनना शुरू कर रहे हैं। इसी मौसम का फायदा उठाकर जैकेट बेचने वालों कीमतों में बदलाव किया है। तो क्यों न शॉपिंग के बारे में बात की जाए।

शॉपिंग मार्किट

शॉपिंग के लिए लोगों की अपनी अपनी पसंद होती है, कोई मॉल से शॉपिंग करना पसंद करता है तो कोई आम बाजार की दुकानों से। लेकिन हर कोई ये जरूर चाहता है की डिस्काउंट वाली शॉपिंग हो जाये।

शॉपिंग मार्किट

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का भी ट्रेंड है पर चाहे ऑनलाइन वेबसाइट कितना भी कह लें ग्राहक कपडे खरीदते हुए 10 बार सोचता है की कपडा कैसा होगा। बात असल में ये भी है की जब तक कपडे आँखों के सामने ना हो तब तक दिल मानता नहीं है।

शॉपिंग मार्किट

लेकिन आज हम आपको भारत के एक ऐसे मार्केट में बताने वाले है जहां 150 रुपए में ब्रांडेड जींस और 180 रुपए में शानदार जैकेट मिलती है। आजकल मार्केट में नॉन ब्रांडेड जींस और जैकेट 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक में बिक रहे है।

शॉपिंग मार्किट

अगर सर्दियों में आप थोक बाजार से सर्दियों के कपडे खरीदते है तो आपको बेहद किफायती दाम में अच्छे स्वेटर व जैकेट मिल जाएंगे। दिल्ली के गांधी नगर में कपड़ों का ऐसा ही एक बड़ा बाजार है।

शॉपिंग मार्किट

यहां लगभग 15000 से भी अधिक दुकानें हैं। ज्यादातर यहीं से देशभर के अलग-अलग शहरों में कपड़े थोक भाव में सेल किए जाते हैं। अगर आप डायरेक्ट यहां से कपड़े लेने जाएंगे तो आपको मात्र 150 रुपए में ब्रांडेड जींस में मिल जाएंगी।

शॉपिंग मार्किट

इतना ही सर्दियों के समय में इस मार्केट में 100 रुपए में स्वेटर और 180 रुपए में शानदार जैकेट भी मिलते हैं। अगर आप बच्चों के लिए जींस खरीदते हैं तो आपको और भी सस्ती कीमत में ब्रांडेड जींस मिल जाएंगी। हालांकि क्वालिटी के हिसाब से सभी जींस की कीमत में अंतर देखने को मिल जायेगा।

विदेशी नाम वाले देसी भारतीय ब्रांड, जिन्हें लोग अब तक विदेशी समझ कर खरीदते है !