अगर आप भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं तो वह आपकी हर मनोकामना पूरी करते हैं और साथ ही आपके दुखों को भी ले लेते हैं। अक्सर आपने सुना होगा कि भगवान गणेश जी को हम विघ्नहर्ता भी बोलते हैं क्योंकि वह अपने भक्तों के सारे दुख अपने ऊपर ले लेते हैं।

गणेश जी की पूजा करने से आपकी बुद्धि और धन में कभी कमी नहीं आती है। अगर आपकी जिंदगी में कोई पैसों को लेकर परेशानी आ रही है या फिर आपके काम में कुछ परेशानी है तो आप गणेश जी के इस मंत्र का जाप करें आपके जीवन से हर किस्म की परेशानी दूर हो जाएगी और बरकत ही बरकत होगी।

गणेश जी को प्रथम पूजनीय का वरदान मिला हुआ है इसी वजह से आप सुबह सबसे पहले उठ कर इस मंत्र का जाप करते हैं तो गणेश जी आप से खुश हो जांएगे और आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देंगे।

इन सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है इस मंत्र का जाप करने से-

1. अगर आप भगवान गणेश जी की पूजा सच्चे मन से करते हैं तो आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे और गणेश जी आपकी सारी मनोकामनाएं पूर कर देंगे। गणेश जी के इस मंत्र का जाप करने से वह खुश हो जाते हैं और आपके जीवने से सारे दुख दूर कर देते हैं।

 

2. भगवान गणेश जी पर लाल रंग का सिंदूर चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके परिवार में खुशिंया बनी रहती हैं और आपके पूरे परिवार को समाज में मान-सम्मान मिलता है।

3. गणेश जी की पूजा के साथ इस मंत्र कर जाप विशेषतौर पर बुधवार को ही करना चाहिए क्योंकि बुधवार को जाप करने से आपके जीवन में पैसों की सारी कमी खत्म हो जाती है। जो लोग बेराजगार होते हैं उन्हें बुधवार के दिन इस मंत्र का जाप करना चाहिलए उससे उनको नौकरी मिल जाएगी और जीवन में रोजगार से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

4. मंदिर में बुधवार को भगवान गणेश की पूजा और इस मंत्र का जाप करने के बाद दान करना चाहिए। इसका बहुत महत्व होता है। दान करने से आपकी कुंड़ली में धन की प्राप्ति होती है।

5. जब भी आप बुधवार को गणेश जी के इस मंत्र का जाप करते हैं तो सबसे पहले गणेश जी को फूलों की माला, देसी घी का दीपक, अक्षत और बूंदी के लड्डू भेंट में चढ़ाने होते हैं।

6. ऐसा करने के बाद आप एकदम एकांस में बैठ जाएं और फिर इस मंत्र का जाप करें। यह मंत्र इस प्रकार है- ॐ गणेश महालक्ष्यै नम:। यह मंत्र बहुत ही कल्याणकारी है।

7. गणेश जी के इस मंत्र को शास्त्रों में धन प्राप्ति और सुखमय जीवन के लिए बहुत अच्छा मंत्र माना गया है। इस मंत्र का जाप बुधवार को करने से ही इसका अच्छा लाभ मिलता है।

8. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। गणेश जी हमारे जीवन के सारे विघ्नों को दूर करते हैं और हमारे जीवन में धन की प्राप्ति, नौकरी, पारिवारिक लाभ इन सभी के दुखों को दूर करते हैं।

9. अगर आप सुबह इस मंत्र का जाप नहीं कर सकते हैं तो आप इसका जाप रास्ते में जाते समय भी कर सकते हैं।