आज हम आपको बताने जा रहे है लहसुन+हल्दी +लौंग के बारे में जो है 7 बीमारियों की एक दवा ! जी हाँ , वैसे तो आप अक्सर ये सोचते होंगे कि छोटी से छोटी समस्या के लिए आपको डॉक्टर के पास न जाना पड़े और महंगे इलाज ना कराने पड़ें? क्योकि आजकर इलाज कुछ ज़्यादा ही महंगे होते जा रहे हैं। अब आपको अपनी छोटी-छोटी बीमारियों के लिये मंहगे इलाज की आवश्‍यकता नहीं है क्‍योंकि आज हम आपको एक पुराना नुस्‍खा बता रहे हैं ।

doctar

अगर आप काफी समय से एंटीबॉयटिक ले रहे हैं तो यह आपके रोग प्रतिरोधी क्षमता को कमज़ोर करता है? हाँ, कई शोधों के द्वारा यह पता चला है। इसलिए अगर आपको कोई मामूली समस्या हो तो इसका प्राकृतिक इलाज करें।

Garlic+Turmeric+Cloves

आपको बता दे कि अगर आप 3 पीस लहसुन, 2 छोटी चम्मच हल्दी और 3 लौंग को मिक्‍सी में पीस कर 1 कप गर्म दूध या गर्म पानी में मिलाकर रोज़ रात में पीकर सोएं। तो ऐसा करने से शरीर की 7 बीमारियां दूर रहेंगी।

stomach problam

Source

> लौंग, लहसुन और हल्दी के मिश्रण से पेट में बनने वाले एसिड कम करता है और गैसट्रायटिस, पेट का फूलना और पेट दर्द से छुटकारा मिलता है।

Open the nose

Source

> इन तीनो के मिश्रण से साइनस का इंफेक्शन कम हो जाता है क्योंकिं यह बलगम के जमाव को हटाकर आपके नाक के रास्ते को खोल देता है।

body pain

Source

> लौंग, लहसुन और हल्दी के मिश्रण में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं इसलिए यह इंफेक्शन और शरीर के अंदर के सूजन और जलन को कम करता है।

Metabolism

Source

> रोज सुबह खाली पेट गरम पानी के साथ इन तीनो के मिश्रण को लेने से शरीर का मैटाबॉलिज्‍म तेज होता है और वजन घटाने में मदद मिलती है।

Fat in the artery

Source

> इन तीनो के मिश्रण से आपकी आर्टरी में जमा फैट घुल जाती है जिससे कोलेस्ट्रॉल का स्तर काफी हद तक कम हो जाता है।

Allergies

Source

> लौंग, लहसुन और हल्दी के मिश्रण प्राकृतिक एंटीबॉयटिक का काम करता है और इससे कई तरह की एलर्जी जैसे त्वचा की एलर्जी और स्वास सम्बन्धी एलर्जी से बचाव संभव है ।

blood tast

Source

> इस मिश्रण से आपके शरीर का शुगर या ग्लूकोज़ स्तर भी कम होता है और टाइप 1 डायबिटीज़ में आपको असर दिखेगा।