BREAKING NEWS

बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾राजीव गांधी को विशाल बहुमत मिला, लेकिन किसी को डराया-धमकाया नहीं : सोनिया ◾चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर विज बोले ‘‘बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी‘‘◾रविदास मंदिर विवाद : केजरीवाल ने गेंद केंद्र के पाले में डाली ◾TOP 20 NEWS 22 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾जगन परिवार और TDP के बीच कड़वी प्रतिद्वंद्विता का इतिहास ◾पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम को स्पेशल कोर्ट का बड़ा झटका, 26 अगस्त तक CBI रिमांड पर भेजा◾चिदंबरम की गिरफ्तारी को CM ममता बनर्जी ने बताया निराशाजनक ◾अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार के पक्ष में क्रांति कर रही है◾जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए विपक्ष का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन◾PM मोदी फ्रांस,UAE और बहरीन की यात्रा पर रवाना, कहा-सदाबहार मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे ◾चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दहाड़े हुई हत्या ◾पिता पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर धरना देंगे कार्ति ◾रविदास मंदिर को लेकर प्रियंका का BJP पर निशाना, कहा-दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता◾कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾

दिलचस्प खबरें

ये साइकिलिस्ट जर्मनी से भारत आ रहा था,लेकिन ईरान में हुआ हमला और बन गया हीरो

हाल ही में र्जमनी से एक साइकिलिस्ट निकला वो भी किस लिए उसे इंडिया आना था। इस शख्स का नाम फिलिप मार्कग्राफ है। इसका सफर कुछ इस तरह से चल रहा था कि ये बंदा ईरान पहुंचा। लेकिन इसके साथ बेहद खतरनाक हादसा हो गया। कैस्पियन सागर के पास एक लड़कों का एक ग्रुप खड़ा था उसने इस लड़के की बहुत ज्यादा पिटाई भी करी। यहां तक की इससे सारा सामान भी छीन लिया। 

टूट गई चेहरे की हड्डी भी 

इस हादसे में 28 साल के फिलिप का जबड़ा टूट गया है। इसके साथ ही इसके चेहरे की हड्डी भी टूट गई। उन्हें इलाज के बाद जर्मनी लौटना पड़ा। फिलिप के इस लड़के ने अपनी स्टोरी इंस्टाग्राम के जरिए लोगों के साथ शेयर भी की। 

कुछ इस तरह की है वारदात से पहले की फोटो

इस लड़के की इंस्टा पोस्ट को अब तक 77000 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। उनकी इस पोस्ट पर कई ईरान के लोगों ने भी कॉमेंट्स की हैं। लोग लिख रहे हैं सॉरी हम तुमसे प्यार करते हैं। 

लोगों को जागरूक कर रहे थे कैंसर के प्रति

दरसअल हुआ कुछ यूं कि फिलिप साइकिल पर सैर करके कैंसर के प्रति लोगों को अवेयर कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने ईरान में हादसे के बाद पहला एड लिया। अपने उपचार के बाद उन्हें म्युनिख लाया गया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा की वह पहले से अच्छा फील कर रहे हैं। 

फिलिप ने बताया कि इस हादसे के बाद उनके मन में किसी तरह की दुर्भावना ईरान को और ईरान के लोगों को लेकर नहीं पैदा हुई। वो ठीक होते ही अपने इस सफर को एक बार फिर से शुरू कर देंगे।

View this post on Instagram

It was a special moment, when I left the door of my house today. I knew this was the moment, that I wouldn't see this place again for a long period of time. It was a special moment of joy and great happiness to see passing by the thing which happened here. An then it was there. The open world and so many streets. Still known, but I rode them today in a realy special manner... To be continued. Foi um momento especial, quando sai da porta da minha casa hoje. Eu sabia que isso era o momento que não ia ver esse lugar mais para um bom tempo. Foi um momento especial de alegria de ver passar tudo que aconteceu neste lugar durante o tempo passado. É dopois tava aí, o mundo aberto e tantas ruas. Ainda conhecidas, mas hoje passei nelas numa maneira especial... Para ser continuado. The great Fotos @thomasschlorke #goodbye #lifebehindbars #outsideisfree #pedalskillcancer #cyclingadventure #cyclinglife #bikewander #radreise #havenolimits #bikepacking #travelbybike #cycletouring #happieness #joy #passion #thankfull #gravelbike

A post shared by Philipp Markgraf (@pedalskillcancer) on

फिलिप अपनी इस साइकिल यात्रा में 24 देशों से गुजरते हुए 20,000 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। बेस्ट ऑफ लक फिलिप टू यू। हम इंडियंस को तुम्हारा इंतजार रहेगा।