हमारे हाथ और पैरों पर अनचाहे बाल निकल आते हैं। इन अनचाहे बालों से हमें निजात पाने के लिए हम मार्केट सेहेयर रिमूवर क्रीम लाते हैं जो इन अनचाहे बालों से हमें निजात दिलाते हैं। वैक्स और लेजर से हम अपने अनचाहे बालों से निजात पाते हैं। इन से बालों को हटाने पर कई तरह के साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं।  शरीर पर जो हर जगह अनचाहे बाल आते हैं उससे लोग बहुत ज्यादा परेशान भी हो जाते हैं।

Homemade wax

चेहरे या फिर शरीर के किसी भी अंग में आ रहे अनचाहे बालों को हम वैक्सिंग या फिर थ्रैडिंग से हटाते हैं। और इन बालों को हटाने में असहनीय दर्द भी होता है। जितने भी अनचाहे बाल आते हैं वह हमारे हार्मोन की कमी की वजह से आते हैं।

Homemade wax

हेयर रिमूवल वैक्स से हम अपने अनचाहे बालों से निजात पाते हैं। इसकेसाथ ही ये हमें ग्लोइंग स्किन और निखरी हुई त्वचा भी देता है। आप भी ऐसा कोई उपाय इस्तेमाल करना चाहते हैं तो जरूर ट्राई करें होममेड वैक्स को।

Homemade wax

क्या है  सामग्री

2 ग्रीन टी बैग
एक कप पानी
आधा कप जिलेटिन पाउडर या ऑरेंज जैली

बनाने की विधि क्या है

Homemade wax

सबसे पहले एक पैन में पानी उबालें और उसमें ग्रीन टी बैग डाल दें। जब आपकी ग्रीन टी तैयार हो जाएं, तो उसमें जिलेटिन पाउडर डाल दें। इसे कम से कम 15 मिनट बॉयल करें।

Homemade wax

जब तक की ये गाढ़ी न हो जाएं। अब इसे ठंडा होने दें। इतना ठंडा होने दें कि आपकी स्किन न जले। इसे अपने हाथों, पैरो पर अप्लाई करें। ठंडा होने के बाद इसे निकाल लें।

चीनी और नींबू की वैक्स घर में कैसे बनाए

Wax of sugar and lemon

अगर आप नींबू के रस और चीनी को एक साथ 4-5 मिनट के लिए उबालेेंगे तो यह एक चिपचिपा सा घोल बना जाएगा। यह ठीक उसी तरह लगेगा जैसे कि वैक्‍स होता है। इसको शरीर पर लगाते हुए वैक्‍सिंग स्‍ट्रिप से निकाल लें। यह बिल्‍कुल भी नुक्‍सान नहीं करेगा और न ही इसमें कोई रसायन होता है।

Wax of sugar and lemon