BREAKING NEWS

गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं ◾आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य तो फारुक अब्दुल्ला गिरफ्तार क्यों ?◾मंदी की मार को लेकर जिम्मेदारी से बचना चाहती है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी◾भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात : डोनाल्ड ट्रंप ◾राजस्थान : BSP को झटका, छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ ◾प्रधानमंत्री मोदी का 69वां जन्मदिन, राष्ट्रपति कोविंद सहित विपक्ष के अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾

दिलचस्प खबरें

Google Map भारत में नए सुरक्षा फीचर का कर रहा परीक्षण, कैब के गलत जाने पर उपयोगकर्ता को मिलेगा 'अलर्ट' Message

सैन फ्रांसिस्को  :  प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में ' ऑफ रूट ' सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है। यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा। टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर यह फीचर उपयोगकर्ता को अलर्ट भेजेगा। एक मीडिया रपट में यह जानकारी दी गई है। 

मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को दी सूचना में कहा कि यह फीचर ' स्टे सेफर ' विकल्प में हो सकता है। उपयोगकर्ता गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद इस मेन्यू का उपयोग किया जा सकता है।

 

रपट में कहा गया है कि यह फीचर कैब के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देगा। 

इसमें कहा गया है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा शहर के किसी अनजाने हिस्से में यात्रा के दौरान कैब चालक की ओर से की जाने वाले कारस्तानी से बचने में मदद भी करेगा। 

गलत रास्ता पकड़ने पर , यह फीचर ड्राइवर को री - रूट (मार्ग बदलने) के संकेत नहीं देगा बल्कि उपयोगकर्ता के फोन पर अलर्ट भेजेगा। हाल ही में , गूगल ने अपने मैप को अद्यतन करते हुए स्पीडोमीटर और रडार लोकेशन सहायता जैसे फीचर जोड़े थे।