BREAKING NEWS

अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾

दिलचस्प खबरें

Google Map भारत में नए सुरक्षा फीचर का कर रहा परीक्षण, कैब के गलत जाने पर उपयोगकर्ता को मिलेगा 'अलर्ट' Message

सैन फ्रांसिस्को  :  प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में ' ऑफ रूट ' सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है। यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा। टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर यह फीचर उपयोगकर्ता को अलर्ट भेजेगा। एक मीडिया रपट में यह जानकारी दी गई है। 




मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को दी सूचना में कहा कि यह फीचर ' स्टे सेफर ' विकल्प में हो सकता है। उपयोगकर्ता गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद इस मेन्यू का उपयोग किया जा सकता है।


 

रपट में कहा गया है कि यह फीचर कैब के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देगा। 




इसमें कहा गया है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा शहर के किसी अनजाने हिस्से में यात्रा के दौरान कैब चालक की ओर से की जाने वाले कारस्तानी से बचने में मदद भी करेगा। 



गलत रास्ता पकड़ने पर , यह फीचर ड्राइवर को री - रूट (मार्ग बदलने) के संकेत नहीं देगा बल्कि उपयोगकर्ता के फोन पर अलर्ट भेजेगा। हाल ही में , गूगल ने अपने मैप को अद्यतन करते हुए स्पीडोमीटर और रडार लोकेशन सहायता जैसे फीचर जोड़े थे।