BREAKING NEWS

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Google Map भारत में नए सुरक्षा फीचर का कर रहा परीक्षण, कैब के गलत जाने पर उपयोगकर्ता को मिलेगा 'अलर्ट' Message

सैन फ्रांसिस्को  :  प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में ' ऑफ रूट ' सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है। यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा। टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर यह फीचर उपयोगकर्ता को अलर्ट भेजेगा। एक मीडिया रपट में यह जानकारी दी गई है। 

मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को दी सूचना में कहा कि यह फीचर ' स्टे सेफर ' विकल्प में हो सकता है। उपयोगकर्ता गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद इस मेन्यू का उपयोग किया जा सकता है।

 

रपट में कहा गया है कि यह फीचर कैब के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देगा। 

इसमें कहा गया है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा शहर के किसी अनजाने हिस्से में यात्रा के दौरान कैब चालक की ओर से की जाने वाले कारस्तानी से बचने में मदद भी करेगा। 

गलत रास्ता पकड़ने पर , यह फीचर ड्राइवर को री - रूट (मार्ग बदलने) के संकेत नहीं देगा बल्कि उपयोगकर्ता के फोन पर अलर्ट भेजेगा। हाल ही में , गूगल ने अपने मैप को अद्यतन करते हुए स्पीडोमीटर और रडार लोकेशन सहायता जैसे फीचर जोड़े थे।