BREAKING NEWS

जापान पहुंचे pm मोदी, भारतीय समुदाय ने किया गर्मजोशी से स्वागत ◾14वां G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान रवाना हुए PM मोदी◾पाकिस्तान समेत एशिया-प्रशांत समूह के सभी देशों ने किया भारत का समर्थन◾World Cup 2019 PAK vs NZ : पाक ने न्यूजीलैंड का रोका विजय रथ , नाकआउट की उम्मीद बढ़ायी ◾काफिले का मार्ग बाधित करने को लेकर थर्मल पावर के कर्मचारियों पर भड़के कुमारस्वामी ◾जयशंकर ने S-400 समझौते पर पोम्पिओ से कहा : भारत अपने राष्ट्रीय हितों को रखेगा सर्वोपरि◾‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर ट्रेन से धकेल दिये गये 3 लोगों को ममता देंगी मुआवजा◾RAW चीफ बने 1984 बैच के IPS सामंत गोयल, अरविंद कुमार बनाए गए IB डायरेक्टर◾कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में वैष्णव को BJD के समर्थन पर CM से स्पष्टीकरण मांगा ◾बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा पहुंचा जेल, अधिकारी से की थी मारपीट◾पलायन रोकने के लिए गांवों का हो विकास : गडकरी◾दुष्कर्म मामले में केरल के CPI (M) नेता के बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस◾कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री नेपाल में फंसे, यात्रा संचालकों पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप ◾विपक्ष त्यागे नकारात्मकता, विकास यात्रा में दे सहयोग : पीएम मोदी ◾Top 20 News - 26 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक देश एक चुनाव व्यवहारिक नहीं : कांग्रेस ◾नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है अमेरिका-भारत के बीच साझेदारी : माइक पोम्पियो◾दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾

दिलचस्प खबरें

कहीं नहीं देखी होगी ऐसी अनूठी शादी जहाँ एक दूल्‍हे को दो दुल्‍हनों ने चुना अपना हमसफ़र, जानिए पूरा माजरा

अपना प्यार हासिल करने के लिए न जाने इंसान क्या से क्या कर देता है। अब इसी की एक मिसाल देखने को मिली है। जी हां छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बेहद ही अनोखी शादी देखने को मिली है। बीरबल नाग शख्स नाम के एक युवक की शादी थी। इनकी होने वाली दुल्हनियां का नाम प्रतिभा था। 


शादी को लेकर परिवार और समाज में काफी ज्यादा उत्साह भी था। लेकिन इनकी शादी में ऐसा ट्विस्ट आया जो वाक्या में ही देखने लायक था। क्योंकि इस कपल की शादी के बीच सुमनी नाम की एक और लड़की ने एंट्री मारी। बता दें कि सुमनी और बीरबल एक-दूसरे से प्यार करते हैं। वैसे देखा जाए तो ऐसी किसी भी प्रेम कहानी का सबको पता चलता है तो खूब हाय-तौबा होनी शुरू हो जाती है। लेकिन हल्बा समाज के लोगों और परिवार वालों ने तो कुछ अलग ही कर दिखाया। परिवार वालों ने पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ बीरबल का विवाह प्रतिभा अैर सुमनी दोनों के साथ सम्पन्न करा दिया। 


शादी होने से पहले लौटी पहली प्रेमिका

दरअसल मुचना में रहने वाले बीरबल और करेकोट निवासी युवती सुमनी एक-दूसरे से प्यार करते थे। दोनों एक साथ रहते भी थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन बात तब बिगड़ी जब कुछ महीने बाद सुमनी अपने घर वापस लौट आई। सुमनी ने बीरबल के पास वापस आने से मना कर दिया। हारकर दो साल बाद बीरबल बारसूर चालकी पारा की रहने वाली प्रतिभा से शादी के लिए मान गए। कुछ वक्त बाद दोनों की शादी की तैयारियां भी शुरू हो गई,लेकिन इस बीच सुमनी फिर से बीरबल के पास लौट आई। 


प्रेमिका शादी के बीच में पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ

बीरबल की शादी जब प्रतिभा से हो रही थी तो करेकोट से सुमनी लौट आई और पति के साथ रहने को कहा। ये मामला थाने पहुंच गया। जब बारसूर थाने में बातचीत की गई तो दोनों युवतियों ने इस बात की रजामंदी दिखाई कि वह एक ही पति को अपनाएंगी। समाज के बाकी लोगों को इस बात से कोई अपत्ति नहीं हुई और उन्होंने भी इस बात पर हामी भर दी। वहीं दोनों युवतियों की शादी बीते शनिवार को धूम-धाम से की गई। 



लड़के के पिता ने कहा- घर में शांति हो इससे अच्छी बात क्या

दूल्हे के पिता चन्नी राम ने अपने बेटे के  फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि घर में सुख-शांति रहे,इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। वहीं इस शादी से किसी को कोई एतराज नहीं है। दूल्हा और दोनों दुल्हन भी काफी खुश हैं इसके साथ ही परिवार वाले भी खुश हैं।