पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सुमन कुमार मल्लिक ने केन्द्र की मोदी सरकार के तीन वर्षों के शासनकाल को पूर्णत: जनता की उम्मीदों पर विफल बतलाया है। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो वादे किये थे उसे पूरा करने में केन्द्र सरकार की कोई मंशा नजर नहीं आ रही है और झूठे वादों से कराह रही जनता को आज भी सब्जबाग दिखलाने से केन्द्र सरकार बाज नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि वाह-वाही के लिए तथा अपनी गाल बजाने वाली केन्द्र की मोदी सरकार ने बिना किसी तैयारी के जिस तरह देश में जीएसटी लागू किया, यह अत्यन्त ही दुर्भाग्यपूर्ण तथा भविष्य में इसके परिणाम भयावह होंगे।

उन्होंने कहा कि आज देश के विभिन्न हिस्सों में जीएसटी के विरोध में व्यवसाइयों द्वारा धरना तथा प्रदर्शन किया जा रहा है। आम लोगों के व्यवहार में आने वाली वस्तुएं मंहगी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि सोना पर तीन प्रतिशत और फोटो कॉपी 28 प्रतिशत टैक्स क्यों है यह जनता की समझ से परे है। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन, कलकुलेटर, कैमरा, स्पीकर और ट्रैक्टर पर टैक्स दर सस्ता है वहीं दूसरी तरफ छाता, सिलाई मशीन, सिमेन्ट, प्लाईबोर्ड, पंखा, बीमा प्रीमियम और कीट नाशक दबा जैसे आम लोगों से जुड़ा इन वस्तुओं पर मंहगा टैक्स क्यूं है इसके कारणों की जानकारी भी जनता मोदी सरकार से मांग रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा जो मूल रूप से जीएसटी का अधिकतम दर 18 फीसद था, भाजपा सरकार ने इसे बढ़ाते हुए 28 फीसद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अव्यवहारिक रूप से लागू जीएसटी के लागू होने से 78 फीसद दवाओं के दामों में वृद्धि हो जायेगी। श्री मल्लिक ने कहा कि झूठी वाह-वाही, नारेबाजी और अतिशयोक्तिपूर्ण बयानबाजी भाजपा सरकार की तीन वर्षों के काम-काज का निचोड़ है। उन्होंने कहा कि तीन साल में मोदी सरकार वादा तोडऩे एवं दिखलाये गये सपनों को अधूरा छोडऩे की मिशाल बन चुकी है। मोदी सरकार ओछी बातों एवं पूर्ववत्र्ती कांग्रेस सरकार द्वारा जनहित में लायी गयी योजनाओं का नाम बदलने के अलावा कोई ठोस कार्य नहीं कर पायी है।