BREAKING NEWS

अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾

दिलचस्प खबरें

मंगलवार :इस अचूक उपाय को करें आज शाम को ही मिलेगी सभी पुराने कर्जों से मुक्ति

मंगलवार का दिन विशेषतौर पर हुनमान जी का दिन माना जाता है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का दिन भी कहा जाता है। लेकिन अगर आपके जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी या आप किसी तरह के कर्ज में डूबे हो और आप वो कर्ज चाह कर भी नहीं चुका पा रहे हैं तो आज शाम को बस ये उपाय एक बार जरूर कर लें,हो सकता है कि हुनमान जी आपके जीवन के सभी कष्टों को दूर करने के लिए आपके लिए सहायक हों। 



ध्यान रहे आज शाम को सूर्यास्त से पहले ताजे पानी से नहाने के बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर इस अचूक छोटे से उपाय को सिर्फ 7 बार करने से ही आपको सालों पुराने कर्ज से निजात मिल जाएगा इसके साथ ही आपकी कई सारी समस्याओं का भी समाधान जल्द ही हो जाएगा। क्योंकि हनुमान जी संकटमोचन हैं और मंगलवार के दिन उनकों बहुत प्रिय है। 


मंगलवार के दिन जो भी हनुमान मंदिर जाकर इस उपाय को करता है उसे डूबे हुए कर्ज से छुटकारा मिल जाता है और भविष्य में कभी दोबारा उसे फिर कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि हनुमान जी की कृपा से उनकी सारी समस्याएं दूर होगी। 



मंगलवार के दिन सूर्यास्त होने के बाद यह उपाय जरूर करें क्योंकि ये समस्या मुक्ति अचूक उपाय है। इस उपाय को करने से आपके जीवन में आ रही लगभग सभी परेशानियां जल्द ही खत्म हो जाएंगी। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में विस्तार से। 


ध्यान रहे मंगलवार के दिन शाम को स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं। मंगलवार के दिन हुनमान मंदिर में जाकर सबसे पहले हनुमान जी की प्रतिमा पर चमेली का तेल अर्पित करें व एक दीपक जला दें एंव हनुमान चालीसा यंत्र उनके चरणों में रख दें।


 हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाने के बाद लेटकर हनुमान जी के चरणों को स्पर्श करके दंडवत प्रणम करें। हनुमान जी को प्रणाम करने के बाद दोनों हाथ जोड़कर 11 बार हनुमान जी की परिक्रमा करें। परिक्रमा पूरी होने के बाद हनुमान जी को सफेद आक के फूलों की माला पहनाएं। इसके साथ ही एक पानी वाला हनुमान जी को भेंट करें।


 
हनुमान जी के आगे बैठकर उनके चरणों में गदा की सिंदूर अपने माथे व दोनों हाथों की बाजू पर लगाएं।  वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें। चालीसा करते वक्त पीछे मुड़कर न देखें। किसी से बात भी न करें। यदि आपको चालीसा याद है तो आप आंख बंद करके ही 7 बार पाठ कर लें। अब जो अपने हनुमान चालीस यंत्र हनुमान जी के चरणों में रखा था उसे उठाकर अपने पास संभलकर हमेशा के लिए रख लें। 


ध्यान रहे बताए गई विधि के अनुसार ही हनुमान जी की पूजा करें। इस उपाय को करने से जल्द ही आपके  सभी पुराने से पुराने कर्ज उतर जाएंगे।