BREAKING NEWS

नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾

दिलचस्प खबरें

मंगलवार :इस अचूक उपाय को करें आज शाम को ही मिलेगी सभी पुराने कर्जों से मुक्ति

मंगलवार का दिन विशेषतौर पर हुनमान जी का दिन माना जाता है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का दिन भी कहा जाता है। लेकिन अगर आपके जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी या आप किसी तरह के कर्ज में डूबे हो और आप वो कर्ज चाह कर भी नहीं चुका पा रहे हैं तो आज शाम को बस ये उपाय एक बार जरूर कर लें,हो सकता है कि हुनमान जी आपके जीवन के सभी कष्टों को दूर करने के लिए आपके लिए सहायक हों। 

ध्यान रहे आज शाम को सूर्यास्त से पहले ताजे पानी से नहाने के बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर इस अचूक छोटे से उपाय को सिर्फ 7 बार करने से ही आपको सालों पुराने कर्ज से निजात मिल जाएगा इसके साथ ही आपकी कई सारी समस्याओं का भी समाधान जल्द ही हो जाएगा। क्योंकि हनुमान जी संकटमोचन हैं और मंगलवार के दिन उनकों बहुत प्रिय है। 

मंगलवार के दिन जो भी हनुमान मंदिर जाकर इस उपाय को करता है उसे डूबे हुए कर्ज से छुटकारा मिल जाता है और भविष्य में कभी दोबारा उसे फिर कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि हनुमान जी की कृपा से उनकी सारी समस्याएं दूर होगी। 

मंगलवार के दिन सूर्यास्त होने के बाद यह उपाय जरूर करें क्योंकि ये समस्या मुक्ति अचूक उपाय है। इस उपाय को करने से आपके जीवन में आ रही लगभग सभी परेशानियां जल्द ही खत्म हो जाएंगी। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में विस्तार से। 

ध्यान रहे मंगलवार के दिन शाम को स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं। मंगलवार के दिन हुनमान मंदिर में जाकर सबसे पहले हनुमान जी की प्रतिमा पर चमेली का तेल अर्पित करें व एक दीपक जला दें एंव हनुमान चालीसा यंत्र उनके चरणों में रख दें।

 हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाने के बाद लेटकर हनुमान जी के चरणों को स्पर्श करके दंडवत प्रणम करें। हनुमान जी को प्रणाम करने के बाद दोनों हाथ जोड़कर 11 बार हनुमान जी की परिक्रमा करें। परिक्रमा पूरी होने के बाद हनुमान जी को सफेद आक के फूलों की माला पहनाएं। इसके साथ ही एक पानी वाला हनुमान जी को भेंट करें।

 

हनुमान जी के आगे बैठकर उनके चरणों में गदा की सिंदूर अपने माथे व दोनों हाथों की बाजू पर लगाएं।  वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें। चालीसा करते वक्त पीछे मुड़कर न देखें। किसी से बात भी न करें। यदि आपको चालीसा याद है तो आप आंख बंद करके ही 7 बार पाठ कर लें। अब जो अपने हनुमान चालीस यंत्र हनुमान जी के चरणों में रखा था उसे उठाकर अपने पास संभलकर हमेशा के लिए रख लें। 

ध्यान रहे बताए गई विधि के अनुसार ही हनुमान जी की पूजा करें। इस उपाय को करने से जल्द ही आपके  सभी पुराने से पुराने कर्ज उतर जाएंगे।