BREAKING NEWS

हफ्ते में 4 दिन काम, 2 दिन लॉकडाउन...,पाकिस्तान हुकूमत ने पेट्रोल की किल्लत से बचने के लिए बनाया ये प्लान◾Haryana Election: 19 जून को होंगे नगर निकाय के चुनाव, यहां देखें- कब होगी मतगणना◾ज्ञानवापी के बाद आई ईदगाह मस्जिद की बारी? हिंदू महासभा ने किया यह बड़ा दावा, याचिका दाखिल ◾ राजधानी में राहत के साथ आफत लेकर आई बारिश, खराब मौसम के चलते दिल्ली आ रही 19 फ्लाइट हुई डायवर्ट◾नेताओं की ‘बेवकूफी’ एक्सेलरेटर पर और पार्टी का वजूद वेंटिलेटर पर.. नकवी ने साधा कांग्रेस पर निशाना! ◾वाराणसी : गंगा में डूबी नाव, 2 शव बरामद, 2 की तलाश जारी, कुल 6 लोग थे सवार◾ BJP मुस्लिमों को रिएक्ट करने पर कर रही है मजबूर ताकि गुजरात जैसी घटना दोहरा सके: महबूबा मुफ्ती◾ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई को लेकर कल आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला◾ पटरियों के सहारे पंजाब को निशाना बना रहा ISI ! इंटेलिजेंस एजेंसियों ने किया PAK का पर्दाफाश◾जापानी कंपनियों के टॉप 4 बिजनेस लीडर्स से PM मोदी ने की मुलाकात, भारत में बिजनेस और इन्वेस्टमेंट की दी जानकारी ◾टिकैत ब्रदर्स पर टुटा मुश्किलों का पहाड़, BKU में बगावत के बाद लगा यह आरोप... ◾बाइडन चीन पर भड़के, कहा- ड्रैगन ने ताइवन पर हमला किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, जानें पूरा मामला◾मानहानि मामले में किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत को भेजा 100 करोड़ का नोटिस◾बिहार की सियासत में बहुत नाजुक हैं अगले 72 घंटे, CM नीतीश ने जारी किया यह फरमान, जानें पूरा मामला ◾UP विधानसभा : बजट सत्र के पहले दिन SP का जोरदार हंगामा, CM योगी बोले-हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार◾बिहार के पूर्णिया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, आठ घायल◾संभाजी राजे को राज्यसभा का टिकट देगी शिवसेना? संजय राउत ने दिया ये जवाब◾जेल की रोटी खाने से नवजोत सिंह सिद्धू ने किया इंकार... अब पहुंचे अस्पताल, जानें क्या है पूरा मामला ◾ज्ञानवापी को लेकर SC में एक और याचिका, वाराणसी कोर्ट में भी आज होगी सुनवाई ◾SP की बैठक से नदारद आजम.. लखनऊ में ली MLA पद की शपथ, अखिलेश के लिए कोई बड़ा संदेश? ◾

IAF ने वीर चक्र के लिए अभिनंदन वर्थमान की सिफारिश की, जैश की धमकी के बाद श्रीनगर से किया उनका तबादला

श्रीनगर एयर बेस से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की पोस्टिंग हटा दी है और उन्हें वहां से भेज दिया गया है। एएनआई के अनुसार अभिनंदनके तबादले के पीछे भारतीय वायुसेना ने उकनी सुरक्षा बताई है।

\"\"

कश्मीर से बाहर विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा कारणों से भारतीय वायुसेना ने तबादला किया है। विंग कमांडर अभिनंदन पहले श्रीनगर एयरबेस पर तैनात थे। अब यह जानकारी आ रही है कि अभिनंदन को पाकिस्तान की सीमा के पश्चिमी सेक्टर के अहम एयरबेस पर तैनात किया जाएगा। खबरों की माने तो विंग कमांडर अभिनंदन की तैनाती के आदेश के बारे में जानकारी दे दी गई और वह श्रीनगर एयरबेस पर जल्द ही तैनात हो जाएंगे।

\"\"

बता दें कि नई तैनाती अभिनंदन की फाइटर बेस की है और अगर भविष्य में उन्हें विमान उड़ाने की अनुमति मिलती हैतो वह जरूर विमान उड़ाते हुए दिखाई देंगे। भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने इस मामले में कहा है कि कश्मीर घाटी में पाकिस्तान के आतंकवादियों और उनके मददगारों की मौजदूगी की वजह से अभिनंदन पर जान का खतरा था जिसकी वजह से यह फैसला लेना पड़ा।

\"\"

वायुसेना ने अभिनंदन को वीर चक्र देने की सिफारिश की

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भारतीय वायुसेना ने युद्धकालीन वीरता पुरस्कार वीर चक्र देने की भी सरकार से सिफारिश की है। भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी उसके अगले ही दिन पाकिस्तान ने अपने विमानों को भारत सीमा में भेज दिया था जिसे अभिनंदन खदेड़ते हुए पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराया था जिसके बाद उनका भी विमान क्रैश हुआ था जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान की सेना ने पकड़ लिया था।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/ani_digital/status/1119602789561319424

एयर स्ट्राइक में मिराज-2000 लड़ाकू 12 विमानों के पायलट शामिल थे जिनकी बहादुरी के लिए भारतीय वायुसेना ने सरकार से उन्हें मेडल देने की सिफारिश की है। इस बात की जानकारी सरकारी सूत्रों ने ही दी है। सेना को वीर चक्र युद्ध के समय वीरता के लिए उनके सम्मान में दिया जाता है। परम वीर चक्र और महावीर चक्र के बाद तीसरे स्थान पर वीर चक्र सर्वोच्च सम्मान है।

  \"\"