रोटी हमारी जिंदगी का बुहत महत्वपूर्ण हिस्सा है। रोटी के बिना हमारे शरीर में ऊजा प्रदान नहीं होती है। यदि कोई व्यक्ति दिन में 3 बार रोटी नहीं खाता तो वह अपने आप में कुछ अधूरा-अधूरा सा महसूस करता है। लेकिन क्या आप जानते है कि जितने आटे की रोटी खाने के फायदे है उससे कई ज्यादा फायदे आटे के जरिए घन में होने वाले लाभ के हैं।

आज हम आपको बताएंगे एक छोटे से उपाय के बारे में जिससे घर में लक्ष्मी का वास कर सकते हैं। जिसके पास साधन नहीं है, वह तो दुकान से खरीदा हुआ आटा खा सकते हैं लेकिन अगर जिसके पास साधन है और वह गेहुं को चक्की में पीसवाकर उपयोग कर सकता है तो वे लोग हमेशा चक्की से पीसे हुए आटे का ही उपयोग करें।

 इससे कोई सूख या कोई लाभ नहीं होता है। लेकिन आपने बहुत बार लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि घर में कमाई तो बहुत है लेकिन पता नहीं कैसे पैसा हाथों में टिक नहीं पता है। आज हम आपको एक छोटा सा उपाय बताने जा रहें हैं जिसके जरिए आपके घर में भी लक्ष्मी का वास हो सकता है यदि आप बताऐ गए उपाय को ठीक ढग़ से करते हैं तो।

जब भी आप चक्की पर आटा पिसवाने जायें तो इससे पहले आप थोड़े से गेहूं में 11 पत्ते तुलसी के और 2 दाने केसर के डालकर मिला लें, एवं इसके बाद बाकी के गेहूं में मिला कर पिसवा लें। यह क्रिया सोमवार या शनिवार को कर सकते हैं। ऐसा करने से माना जाता है कि धन में कमी नहीं रहती।

अगर आप चने का आटा खाना चाहते हैं तो यह बहुत ही अच्छा उपाये है इसमें आप 100 ग्राम काले चने में पीसने के लिए डाल दें। लेकिन आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपको यह उपाय सिर्फ शनिवार को ही करना है।

यदि इसांन की कड़ी मेहनत करने के बाद भी धन हासिल नहींं हो पा रहा है तो शनिवार को किसी न किसी रूप में काले चने का उपयोग करना न भूले। या काले कुत्ते को इसी आटे की बनी रोटी को सरसो का तेल लगाएं और शनिवार के दिन ही कुत्ते को खिलना न भूले।