वैसे तो आजकल टाइम पास के करने के लिए एंड्राइड मोबाइल एक आसान जरिया है आपको बता दे कि जब से स्मार्टफोन आया है तब से ज्यादा तर लोग मोबाइल में ही लगे रहते है और अपना टाइम पास करने के कोई न कोई Game खेलते रहते है लेकिन क्या आपको पता है ये आदत कई लोगों की जिंदगी बर्बाद कर चूका है जी हाँ , ये सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा है लेकिन ये सच है।

आपको बता दे कि एंड्राइड मोबाइल में Video Game ने ना केवल बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी आकर्षित किया है। और लोग अपने फोन में खाली समय में Game खेलना पसंद करते हैं। हालांकि इन वीडियो गेम्स के कारण कई लोगों की जिंदगी भी प्रभावित हो रही है।

आपको बता दे कि हाल ही में कई ऐसे खेल आए जिन्हें खेल कर लोगों ने अपनी जान भी गंवाई जैसे Blue Whale Game। ऐसा ही एक और Video Game आया है जिसके कारण कई लोगों के तलाक हो गए हैं। पहले केवल टीवी, पॉर्न, सोशल मीडिया के कारण तलाक होने के किस्से सामने आते थे लेकिन अब कंप्यूटर और Video Game के कारण भी तलाक हो रहे हैं।

अभी हाल ही में एक सर्वे किया गया जिसके अनुसार पिछले एक वर्ष में एक ऐसा Video Game आया है जिसकी वजह से एक ही देश में 200 से ज्यादा तलाक हुए हैं। आपको बता दे कि इस गेम का नाम Fort Nite है। ये एक Fighting Games है जो युवाओं के साथ बड़ों को भी पसंद आ रहा है। केवल United Kingdom में ही इस गेम के कारण जनवरी से अब तक 200 से ज्यादा तलाक हो गए हैं।

Report के अनुसार , इस वर्ष ब्रिटेन में 4665 तलाक के मामले सामने आए हैं, जिनमें से लगभग 5 % के लिए तो यह Online Game ही जिम्मेदार है।

इस Report में कहा गया है कि पुरुष इस Game से देर रात तक चिपके रहते थे, जिसके कारण उनकी और उनके साथी के बीच अनबन पैदा हो गई और अंत में यह तलाक पर खत्म हुआ। बीते हफ्ते एक ऐसा मामला भी सामने आया था कि एक बच्चा सुपर हीरो बनने के लिए छतरी लेकर अपनी बालकनी से कूद गया था। जिसके बाद यह कहा गया था कि वह भी गेम में दिखाए गए सुपर हीरो की तरह ही छतरी लेकर छत से उड़ा होगा लेकिन अंत में उसकी मौत हो गई।

वही ये भी कहा जा रहा है कि अब इस Game की लत का Free में इलाज किया जाएगा। आपको बता दें कि Game खेलने की लत को एक मानसिक बीमारी पहले ही करार दिया जा चुका है। ये एक Fighting Games है जिसके कारण बच्चे इसके स्टंट खुद दोहराते हैं तो कुछ बच्चे इसे खेलने के लिए घर से पैसे चुराने लगे।