दिल्ली में खरीदारी करना अपने आप में एक दिलचस्प अनुभव है। यहाँ आपको कुलीन मॉल से लेकर सड़क के किनारे बाजार है जहाँ आप सर्वश्रेष्ठ सामान में से चुन सकते हैं। आएये, आपको दिल्ली के उन स्थानों पे ले चलते है जहाँ आप हर वोह चीज़ खरीद सकते हैं जो आपको पसंद है।

चांदनी चौक यदि आप दिल्ली का असली मज़ा लेना चाहते हैं तो चांदनी चौक आपके लिए उम्दा जगह है। यहां आपको छोटी-छोटी गलियों में बड़ी-बड़ी दुकाने देखने को मिलेंगी। यहां आप कई तरह के दिलचस्प उत्पादों को खरीद सकते हैं। यह चौक कुछ स्वादिष्ट चाट और खाने के लिए भी जाना जाता है।

कनॉट प्लेस इसको सीपी नाम से भी जाना जाता है। यह दिल्ली में एक प्रमुख और ऐतिहासिक बाज़ार क्षेत्र है। इस मार्केट के दो सर्किल हैं। इनर सर्किल में ‘ए’ से ‘एफ’ तक ब्लॉक हैं। यहां स्थित महत्वपूर्ण दुकानों और शोरूमों में कई नामी ब्रांड शामिल हैं। बाहरी सर्किल में ‘जी’ से लेकर ‘पी’ ब्लॉक हैं।

कमला नगर चाहे ब्रांडेड कपड़े हो, जूते या किसी भी ब्रांडेड उत्पाद या स्थानीय सड़क के किनारे पर बिकने वाले उत्पाद, वे सभी यहाँ उपलब्ध रहता है। यह आनंदमय खरीदारी के लिए एक आदर्श स्थान है।

पहाड़गंज बाज़ार यह बाज़ार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने स्थित है। लगभग एक किलोमीटर क्षेत्र में फैला, यह बाज़ार मोलभाव करने वालों के लिए स्वर्ग जैसा है। चहल-पहल और शोर-शराबे वाला यह बाज़ार रफ़-टफ़ खरीदारों के लिए उपयुक्त स्थान है। यहां की विश्व की प्रसिद्ध सुगंधित अगरबत्तियां, धूप और चाय मिलती है।

राजौरी गार्डन मार्केट इस बाजार शादी और आकस्मिक पहनावे की खरीदारी के लिए प्रसिद्ध है। यह भी विभिन्न तकनीकी रूप से उन्नत मॉल और कई प्रसिद्ध रेस्तरां, भोजनाल व सिनेमा हॉल भी है।

लाजपत नगर एक प्रसिद्ध शॉपिंग एरिया है जहां से आप अपनी इच्छानुसार एसेसरीज़, कपड़े, फुटवियर, बैंग आदि खरीद सकते हैं। हकोबा में महिलाओं के लिए साड़ी और सलवार कमीज़ से लेकर पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए कुर्ता और कुर्ती मिलती हैं। महिलाएं अपने हाथों को यहां सड़क के किनारों पर बैठे मेहंदीवाले से सजवा सकते हैं।