BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

दिलचस्प खबरें

किचन में रखीं हुई इन चीजों को तुरंत हटाएं,वर्ना आप भी हो सकते हैं कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के शिकार

ऐसे बहुत लोग होते हैं जिन्हें खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है तो कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें खाना खाना काफी ज्यादा पंसद होता है। लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जिन्हें इस बात का पता नहीं होता कि किचन में कई सारा ऐसा सामान होता है जिसके प्रयोग से कैंसर जैसी घातक बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में आपको इस बात का पता होना चाहिए कि अपने किचन से आपको किन-किन चीजों को हटा देना चाहिए और कौन सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें किचन में रखना चाहिए। 

1.रिफाइन्ड ऑयल 

किसी भी तेल को रिफाइन करने के प्रोसेस में कई सारे एसिड का इस्तेमाल किया जाता है जिसे तीखी गंध  को दूर करने के लिए हेक्सानॉल नामक एक केमिकल के साथ आगे धोया जाता है। जब किसी चीज को फ्राई करने के लिए प्रोसेस्ड रिफाइंड तेल को गर्म करा जाता है तो यह ट्रांस फैट को ऑक्सीडाइज और रिलीज करता है जो हमारे शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है जिससे कैंसर और दिल की बीमारी होने की परेशानी हो सकती है। 

2.प्लास्टिक की बोतल

प्लास्टिक की बोतल का ज्यादा इस्तेमाल करने से इम्यूनिटी और हार्मोन प्रभावित होते हैं जिससे की मोटापा हो सकता। प्लास्टिक के डब्बे में खाना गर्म करने से टॉक्सिंस निकलते हैं जो इंसुलिन को बढ़ाते हैं और फैट सेल्स को रिलीज करते हैं जिसकी वजह से कैंसर होने की समस्या कई गुणा बढ़ जाती है।

3.नॉन-स्टिक कुकवेयर

तेज फेलम पर नॉन-स्किट कुकवेयर का प्रयोग धुएं के रूप में PFCs कोटिंग को परेशान करता है जिसकी वजह से लीवर और डाइजेस्टिव परेशानियों के साथ ही कैंसर रोग होने का खतरा भी बढ़ जाता है। 

4.एन्युमिनियम फॉयल

सूत्रों के मुताबिक बॉडी के लिए 50 मिलीग्राम एल्यूमीनियम ठीक होता है। शोध का कहना है कि फॉयल में पैक किया गया खाना करीब 2-5 मिलीग्राम एल्यूमीनियम होता है। 

फॉयल की यह मात्रा बॉडी में जिन्क के अवशोषण में समस्या पैदा करती है जिससे कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है।