BREAKING NEWS

BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾

दिलचस्प खबरें

किचन में रखीं हुई इन चीजों को तुरंत हटाएं,वर्ना आप भी हो सकते हैं कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के शिकार

ऐसे बहुत लोग होते हैं जिन्हें खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है तो कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें खाना खाना काफी ज्यादा पंसद होता है। लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जिन्हें इस बात का पता नहीं होता कि किचन में कई सारा ऐसा सामान होता है जिसके प्रयोग से कैंसर जैसी घातक बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में आपको इस बात का पता होना चाहिए कि अपने किचन से आपको किन-किन चीजों को हटा देना चाहिए और कौन सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें किचन में रखना चाहिए। 

1.रिफाइन्ड ऑयल 

किसी भी तेल को रिफाइन करने के प्रोसेस में कई सारे एसिड का इस्तेमाल किया जाता है जिसे तीखी गंध  को दूर करने के लिए हेक्सानॉल नामक एक केमिकल के साथ आगे धोया जाता है। जब किसी चीज को फ्राई करने के लिए प्रोसेस्ड रिफाइंड तेल को गर्म करा जाता है तो यह ट्रांस फैट को ऑक्सीडाइज और रिलीज करता है जो हमारे शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है जिससे कैंसर और दिल की बीमारी होने की परेशानी हो सकती है। 


2.प्लास्टिक की बोतल

प्लास्टिक की बोतल का ज्यादा इस्तेमाल करने से इम्यूनिटी और हार्मोन प्रभावित होते हैं जिससे की मोटापा हो सकता। प्लास्टिक के डब्बे में खाना गर्म करने से टॉक्सिंस निकलते हैं जो इंसुलिन को बढ़ाते हैं और फैट सेल्स को रिलीज करते हैं जिसकी वजह से कैंसर होने की समस्या कई गुणा बढ़ जाती है।


3.नॉन-स्टिक कुकवेयर

तेज फेलम पर नॉन-स्किट कुकवेयर का प्रयोग धुएं के रूप में PFCs कोटिंग को परेशान करता है जिसकी वजह से लीवर और डाइजेस्टिव परेशानियों के साथ ही कैंसर रोग होने का खतरा भी बढ़ जाता है। 


4.एन्युमिनियम फॉयल

सूत्रों के मुताबिक बॉडी के लिए 50 मिलीग्राम एल्यूमीनियम ठीक होता है। शोध का कहना है कि फॉयल में पैक किया गया खाना करीब 2-5 मिलीग्राम एल्यूमीनियम होता है। 


फॉयल की यह मात्रा बॉडी में जिन्क के अवशोषण में समस्या पैदा करती है जिससे कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है।