हिन्दू शास्त्रों के अनुसार सबसे ज्यादा पापी ग्रह शनि ग्रह को माना जाता है। शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि जिस भी इंसान के ग्रहों के ऊपर शनि का प्रभाव पड़ जाता है तो उस इंसान के जीवन में मुसीबतों को आना शुरू हो जाता है। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हमेशा ही हो कि शनि हमारे ग्रहों पर बूरा प्रभाव डालें। शनि देव जब भी किसी के ऊपर मेहरबान होते हैं तो उस इंसान का समय बहुत ज्यादा अच्छा होना शुरू हो जाता है।

shani dev

जिस इंसान पर शनि के बार मेहरबान हो जाते हैं तो उसकी किस्मत चमक जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शनि का उदय हो रहा है जिसेकी पांच राशियों की किस्मत खुलने वाली है। उनकी किस्मत में पैसा आने वाला है।

money

 

आज हम आपको उन पांच राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके ऊपर 2018 में पैसे की वर्षा होगी। इन सभी की कुंडली में शनि देव की कृपा बरसने वाली है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन सी पांच राशि वालों की किस्मत इस साल में चमकेगी।

rashiyan

धनु 

Sagittarius

शनि के मार्गी होने से इस राशि वालों के जीवन में सबकुछ बदलने वाला है। धनु राशि वालों का भाग्योदय होगा और अचानक कहीं से बड़ी धनराशि प्राप्त होगी। वैवाहिक लोगों के जीवन में रोमांस बना रहेगा। शनि कृपा से आपका काफी समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा।

कुम्भ

Aquarius

फरवरी में शनि कृपा से कुम्भ राशि वालों के लिए ये समय शुभ होने वाला है। कुम्भ राशि में शनि का उदय होना काफी लाभदायक साबित होगा। इस राशि वालों को व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है। शनि के उदय होने से विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के लिए सुनहरा समय आयेगा और करियर में सफलता जरूर मिलेगी।

कन्या

virgo

कन्या को इस समय आपके कामों में सफलता मिलेगी। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार आप बना पाएंगे। शनि के इस बदलाव से नौकरी वाले लोगों का ओहदा बढ़ेगा। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इस राशि के जातक अगर किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो राहत मिलेगी। भाई बहनोंके रिश्ते में चल रही कड़वाहट दूर होगी।

मकर

Capricorn

फरवरी में शनि की कृपा से मकर राशि वालों के लिए आर्थिक वृद्धि के अच्छे संयोग बन रहे हैं। इस राशि के लोग काफी मजबूत होते हैं। संतान की शिक्षा में कोई बाधा आ रही है तो वो दूर होगी। ये लोग प्यार के मामले में सबसे अलग होते हैं. इस समय आपके आय के साधन बढ़ेंगे। धन लाभ मिलने की संभावना है।

मीन

Pisces

नया प्रोजेक्ट शुरु करने की इच्छा आपके मन में चल रही है वह पूरी होगी। शनि कृपा से लाभदायी काम के पूर्ण होने के संकेत भी दिखाई दे रहे हैं। कामों और विचारों में एकाग्रता और शांति रहेगी। आर्थिक लाभ के अच्छे संयोग बन रहे हैं।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ