जब भी लोग शौपिंग करने जाते है तो उन्हें देशी से ज्यादा विदेशी ब्रांड्स पर भरोसा होता है। माना जाता है की भारतीय ब्रांड अधिकतर जगह विदेशी ब्रांड को टक्कर नहीं दे पाते और साथ ही विदेशी ब्रांड्स को स्टाइल स्टेटमेंट एके तौर पर भी आंका जाता है। लेकिन आज हम आपको बता रहे है कुछ ऐसे ब्रांड्स के बार में जिनके नाम विदेशी है पर है बिलकुल देसी। जी हाँ तो आईये नजर डालते है इन देसी ब्रांड्स पर जिन्हें लोग विदेशी समझ कर खरीदते आ रहे है।

1. एलन सोल्ली

भारतीय ब्रांड

एलन सोल्ली देश भर में एक बहुत लोकप्रिय ब्रांड है, लोग सोचते हैं कि यह इसके नाम के कारण एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है। हकीकत में, यह आदित्य बिड़ला समूह की सहायक कंपनी है और इसे मदुरा गारमेंट्स के तहत लाइसेंस प्राप्त है।

2. दा मिलानो

भारतीय ब्रांड

दा मिलानो एक भारतीय ब्रांड की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन यह एक पूर्ण भारतीय ब्रांड है। एक इतालवी ब्रांड और “इटालिया” की तरह लगने के बावजूद, वे भारत और विदेशों में उच्च अंत चमड़े के सामान और घरेलू सामान प्रदान करते हैं।

3. फ्लाइंग मशीन

भारतीय ब्रांड

फ्लाइंग मशीन भारत का पहला होमग्राउन डेनिम ब्रांड है जिसे 1 9 80 में अरविंद लाइफस्टाइल ब्रैंड लिमिटेड द्वारा लॉन्च किया गया था।

4. ला ओपाला

भारतीय ब्रांड

ला ओपाला हाई-एंड टेबलवेयर प्रदान करता है और यह भारत में अग्रणी क्रॉकरी ब्रांडों में से एक है। यह एक फ्रेंच नाम की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक पूर्ण भारतीय ब्रांड है और इसका मुख्यालय कोलकाता में है।

5. Lakme

भारतीय ब्रांड

लक्ष्मी अग्रणी भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांडों में से एक है जिसका स्वामित्व हिंदुस्तान यूनिलीवर है। यह वास्तव में टाटा ऑइल मिल्स की 100% सहायक कंपनी के रूप में शुरू हुआ और इसका नाम फ्रांसीसी ओपेरा लक्मे से मिला।

6. अमृत सिंगल माल्ट

भारतीय ब्रांड

अमृत ​​सिंगल माल्ट दुनिया में सबसे अच्छे सिंगल माल्ट व्हिस्की में से एक है और इसे बंगलौर में अमृत डिस्टिलरी में ब्रूड और बोतलबंद किया जाता है।

7. HiDesign

भारतीय ब्रांड

HiDesign एक पूर्ण भारतीय ब्रांड है और इसका आधार पांडिचेरी, भारत में है। यह विभिन्न देशों में उच्च गुणवत्ता वाले बैग और सामान बेचता है।

8. लुई फिलिप

भारतीय ब्रांड

यह ब्रांड नाम फ्रांसीसी राजा लुई फिलिप द्वारा प्रेरित है और यह एक भारतीय ब्रांड है जिसे वर्ष 1989 में लॉन्च किया गया था। इसका स्वामित्व मदुरा फैशन और लाइफस्टाइल है।

9 पीटर इंग्लैंड

भारतीय ब्रांड

पीटर भारत में अग्रणी मेन्सवेअर ब्रांड है और इसे अंग्रेजी नाम दिया गया क्योंकि भारतीय विदेशी उत्पादों से ग्रस्त थे। हकीकत में, इसका स्वामित्व मदुरा फैशन और लाइफस्टाइल है जो आदित्य बिड़ला नुवो लिमिटेड का एक प्रभाग है।

10. मोंटे कार्लो

भारतीय ब्रांड

मोंटे कार्लो की स्थापना 1 9 84 में हुई थी और यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक प्रमुख कपड़ों का ब्रांड है। भारतीयों के बीच विदेशी ब्रांडों के आकर्षण को ध्यान में रखते हुए इसे इतालवी ब्रांड नाम दिया गया था, यह लुधियाना स्थित नाहर समूह से 100% भारतीय ब्रांड है।

फोर्ब्स शक्तिशाली लीडर लिस्ट 2018, पुतिन नीचे खिसके और ये नेता बने नंबर 1