BREAKING NEWS

कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया में कई चीजें बदलीं, पर हमारी दोस्ती नही...पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾

दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में से एक है ब्राजील की ये जगह, जहां पर 4000 से ज्यादा है खतरनाक सांप

आपने अपने आस-पास की बहुत सारी जगहों पर देखा होगा जहां पर खतरा लिखा होता है उसके साथ में ही बताया जाता है सावधान आगे जाना खतरे से खाली नहीं हैं ऐसा बोर्ड पर लिखकर आपको बताया जाता है। बावजूद इसके भी आप वहां पर चले गए होंगे। लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां कुछ भी लिखा नहीं हुआ है।

\"\"

लेकिन उस जगह फिर भी कोई जाता नहीं है। यह जगह कोई और नहीं बल्कि ब्राजील में है। एक आईलैंड है। इस आईलैंड पर इतने ज्यादा सांप रहते हैं कि यहां ना कोई आ सकता है और ना ही कोई ठीक-ठाक वापस जा सकता है।

\"\"

ये है वो जगह

वैसे तो आपको दिखने में यह फोटो काफी अच्छी सी लग रही होगी। और आप भी सोच रहें होंगे यार क्या गजब का आईलैंड है। लेकिन इस जगह पर इंसानों का नहीं बल्कि सांपो का राज चलता है। जी हां आपको बता दें कि ब्राजील के सबसे मशहूर शहर साओ पालो से 144 किलोमीटर दूर यह आईलैंड स्थित है। इस आईलैंड को दुनिया के lha de Queimada Grande नाम से जानती है। जबकि यह आईलैंड स्नेक आईलैंड के नाम से भी फेमस है।

\"\"

यहाँ पर पाए जाते हैं दुनिया के सबसे खतरनाक सांप

बता दें कि दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले सांप इसी आईलैंड पर पाए जाते हैं। यहां पर वाइपर प्रजाति के सांप भी पाए जाते हैं।

\"\"

इंसान का मांस काटने पर गल जाता है

लोगों को अभी तक डिस्कवरी टीवी पर कोबरा सांप की लाडइ देखकर लगता है कि ये ही वो सांप हैं जो सबसे ज्यादा खतरनाक हैं। लेकिन आपको बता दें कि जो सांप इस आईलैंड में पाए जाते हैं उन्हें वाइपर प्रजाति के सांप कहा जाता है और ये सांप इतने ज्यादा खतरनाक होता है कि इंसान का मांस तक गला देता है।

\"\"

यहां जाना सख्त माना है

इस आईलैंड में कई सारे हादसे हो गए हैं उसके बाद से रही ब्राजील की सरकार ने यहां पर लोगों के टे्रवल पर बैन लगा दिया है। यहां पर जाने के लिए आपको पहले ब्राजील की सरकार से परमिशन लेनी होती है।

\"\"

सांपों की संख्या 15 सालों से हुई काम

इस आईलैंड की मौजूदा हालात यह है कि यहां 4000 से अधिक सांप हैं। लेकिन कुछ रिसर्च सामने आई है उसमें बताया गया है कि बीते 15 सालों में सांप की संख्या 15 प्रतिशत तक कम हो गई है।

\"\"

Aligarh Muslim University में अरुंधति रॉय स्पीच दे रही थी,अचानक से हुई पावर कट तो छात्रों ने ऐसे किया हॉल को रौशन