आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे है जिसको देखकर आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएगी। जैसा कि आप सभी जानते है कि आमतौर पर किसी भी बच्‍चे को चलने में एक साल का वक्‍त लग जाता है। लेकिन कोई बच्‍चा पैदा होते ही कदम बढ़ाने लगे तो इसमें हैरानी की बात जरूर है।

Source

आपको बता दे कि पैदा होने के बाद बच्चा करीब आठ से नौ महीने के बाद चलना शुरू करता है। पहले वो घुटनों के बल चलने की कोशिश करता है और फिर अपने पैरो पर शुरू करता है।

Source

लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नवजात बच्चा अपने जन्म के कुछ ही मिनटों बाद चलता हुआ दिख रहा है।

जहां बच्चे के जन्म के बाद जैसे ही डॉक्टर ने उसे अपने हाथों में उठाया बच्चा अपना पैर बढ़ाने लगा। डॉक्टर ये देखकर हैरान रह गए। सामान्य तौर पर बच्चों को जन्म के बाद चलने में 9 से 10 महीनों का वक्त लगता है लेकिन ये बच्चा पैदा होते ही चलने लगा।

Source

जहां जन्म के बाद बच्चे खुद को संभाल तक नहीं पाते हैं वो अपनी आंखें तक नहीं खोल पाते हैं, वहां ये बच्चा मां के गर्भ से निकलने के बाद ऑपरेशन रूम में ही चलने लगा।

वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक बच्चा पैदा होने के कुछ मिनटों बाद ही चलने लगा है। इस वीडियो के मुताबिक, इस बच्चे को मां के गर्भ से निकालने के बाद डॉक्टर ने जैसे ही बच्चे को हाथ में लिया वह चलने की कोशिश करने लगा। बच्‍चा दो-चार कदम बढ़ाता भी है।

बताते हैं कि यह वीडियो ब्राजील से फेसबुक पर अपलोड किया गया था। वही वीडियो को 75 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। और 18 लाख से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है ।

https://www.youtube.com/watch?v=Xv9uD4Ds3FE