BREAKING NEWS

क्रूज ड्रग्स मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल, क्या अब मिलेगी बेल? ◾अमरिंदर को भाजपा का खुला समर्थन, दुष्यंत गौतम बोले- राष्ट्र को सर्वोपरि रखने वालों के साथ गठबंधन को तैयार ◾SP-SBSP ने मिलाया हाथ, क्या योगी शासन के अंत की हो रही शुरुआत, राजभर बोले- अबकी बार BJP साफ ◾यूपी: सफाई कर्मी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत, परिवार से मिलने आगरा जा रहीं प्रियंका को पुलिस ने लिया हिरासत में◾अखिलेश के तंज पर PM मोदी का पलटवार, कहा- ‘समाजवाद’ से ‘परिवारवाद’ के रास्ते पर उतर आई है सपा ◾आर्यन खान को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज, अब क्या करेंगे शाहरुख खान ?◾अभिधम्म दिवस पर बोले PM मोदी- तिरंगे पर जो ‘धम्म चक्र’ है, वह देश को आगे ले जाने की शक्ति है◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, कहा- संविधान,महर्षि वाल्मीकि के विचार और दलितों पर हो रहे हैं हमले ◾100 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को छूने पर BJP करेगी पूरे देश में कार्यक्रम, नड्डा जाएंगे गाजियाबाद ◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर SC ने यूपी सरकार को लगाई फटकार, कहा- गवाहों के बयान में हो रही है देरी◾पाकिस्तान के कश्मीर प्रेम को मिला इस देश का समर्थन, बोला- हम खुलकर सपोर्ट करते है◾हरीश रावत ने पार्टी नेतृत्व से किया आग्रह, कहा- पंजाब प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए◾अमित शाह आज बारिश से प्रभावित उत्तराखंड का करेंगे दौरा, राहत और बचाव कार्यो की करेंगे समीक्षा◾एयरपोर्ट में एक ईंट तक नहीं लगाई और कैंची लाए भाजपाई, अखिलेश बोले- पायलट बनने से प्लेन नहीं होता आपका ◾PM मोदी CBI और CVC की संयुक्त बैठक में बोले- भ्रष्टाचार लोगों के अधिकारों को छीन लेता है, नए भारत को यह स्वीकार नहीं◾कश्मीर घाटी से प्रवासियों के भागने की खबरों के बीच बोले मनीष तिवारी- 1990 को फिर से न दोहराने दें◾बिहार : कांग्रेस और राजद में बढ़ती जा रही तल्खी, उपचुनाव के बाद दोनों पार्टियों की राह हो जाएगी अलग ◾फेसबुक में होने जा रहा बड़ा बदलाव, रिपोर्ट का दावा- नए नाम के साथ कंपनी होगी रीब्रांड, जल्द हो सकती है घोषणा ◾शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को किया ढेर, इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान जारी ◾NCB का बड़ा खुलासा, एजेंसी ने सुनवाई से पूर्व कोर्ट को सौंपी ड्रग्स को लेकर अभिनेत्री से हुई आर्यन खान की चैट ◾

कहानी दर्दनाक: 60 वर्षीय बेटा बूढ़ी मां को पीठ पर लादकर बैंक पहुंचा,फिर भी नहीं मिली पेंशन

कोरोना जैसे जानलेवा वायरस ने गरीबों की जिंदगी को अब किसी दीन का नहीं छोड़ा है। जहां एक ओर खाने को एक समय का भोजन नहीं नसीब हो पा रहा तो वहीं दूसरी तरह पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सबसे बड़ी दिक्कत। ऐसे में  उन्हें पैदल या फिर साइकिल से ही लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने देख आप बहुत परेशान होने वाले हैं,जी हां  झारखंड के गढ़वा जिले में 60 साल का बेटा अपनी 105 वर्षीय मां को पीठ पर बैठाकर बैंक ले गया। मां-बेटे की कहानी और उनकी इस तस्वीर ने लोगों को झकझोर दिया।

एक निजीचैनल की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना सोमवार को गढ़वा जिला के रांका में हुई। दरअसल, ब्लॉक एडमिनिस्ट्रेशन ने रांका में वनांचल ग्रामीण बैंक के बाहर कोरोना टेस्ट का कैम्प लगाया था और इसमें जिसका टेस्ट नेगेटिव आया तो उन्हें ही बैंक में जाने दिया जा रहा था। इस पुरुष ने बताया,जब मैं मां को लेकर बैंक पहुंचा तो वहां कोविड-19 के टेस्ट किए जा रहे थे। मैं मां का टेस्ट नहीं करवा सका तो बैंक अधिकारियों ने हमें बिल्डिंग में प्रवेश नहीं करने दिया।

 4 किलोमीटर तक चला 


60 वर्षीय बिफन भुयान ने दावा किया कि जब उन्हें अपनी 105 साल की मां को बैंक ले जाने का कोई साधन नहीं मिला, तो वह उन्हें अपने कंधे पर बैठाकर 4 किलोमीटर की दूरी तय कर रांका ले गए। क्योंकि उनको ऐसा लगा बैंक पहुंचकर वो अपनी मां के जन धन अकाउंट से उनकी पेंशन का पैसा निकाल सकें।

इस दिहाड़ी मजदूर की मां के जन धन खाता में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीन महीने की  1500 रुपये  पेंशन आई थी,मगर कोरोना की रिपोर्ट ना होने की वजह से दोनों को बैंक से खाली हाथ घर लौटना पड़ा। मगर जब शख्स की मां को पीठ पर बैठाकर चलने वाली तस्वीर स्थानीय मीडिया में छाई तो गढ़वा के डिप्टी कमीश्नर को बुजुर्ग महिला की सहायता करने के लिए कहा।  साथ ही कहा गया कि  यह सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में किसी को ऐसी दिक्कत का सामना नहीं होनी चाहिए। वहीं मंगलवार को वीजी बैंक के ब्रांच मैनेजर भुयान के घर पहुंचे और उनकी मां को पेंशन के 1500 रुपये दिए और उन्हें आगे से नजदीकी कस्टमर सर्विस प्वाइंट से पेंशन दी जाएगी।