BREAKING NEWS

भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾देशभर में कोरोना के 1,06,737 सक्रिय मामले, रिकवरी दर 47.99 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लंदन में तिरंगे का अपमान कर रहे पाकिस्तानियों को दिया इस भारतीय पत्रकार ने करारा जवाब

आजादी का दिन भारत देश में 15 अगस्त को जोर-शोर से मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस भारत देश के साथ-साथ दुनिया के उन देशों में भी मनाया गया है जहां भारतीय लोग रहते हैं। 15 अगस्त को लंदन में स्थित भारतीय हाई कमीशन पर भी भारतीय तिरंगा लहराया गया। जब भारत का तिरंगा लहराया जा रहा था तो उस दौरान पाकिस्तान और खालिस्तान के कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और भारत के ध्वज का अपमान करने की भी कोशिश कर रहे थे। 

वहां पर भारतीय पत्रकार पूनम जोशी मौजूद थी और यह सब देखकर उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपना तिंरगा लिया और उनसे लड़ाई की। सोशल मीडिया पर पूनम की बहादुरी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और उनको इसके लिए लोग सैलयूट कर रहे हैं।

लंदन के स्थित भारतीय हाई कमीशन का यह मामला है। वहां पर 15 अगस्त को आजादी का जश्न पूरी तैयारी के साथ मनाया जा रहा था। उसी दौरान खालिस्तानी और पाकिस्तान के लोग वहां पर भारत के तिरंगे का अपमान करने लग गए। पूनम जोशी समाचार एजेंसी एएनआई की पत्रकार हैं जो उस दौरान वहां पर मौजूद थी और वह ऐसा होते हुए नहीं देख पाईं और उनसे जाकर भिड़ गई। दरअसल वह लोग भारत के ध्वज को फाड़ने की कोशिश कर रहे थे। 

इस घटना का वीडियो एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है और कैप्‍शन में लिखा, पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने के लिए गईं थीं। उस समय वहां पाकिस्तान और खालिस्तान के समर्थक प्रदर्शन कर रहे थे। तिरंगे का अपमान होता देख पूनम जोशी से रुका नहीं गया और उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। 

लोगों ने किया पूनम जोशी को सलाम 

1.


2.


3.


4.


5.


6.


7.

सोशल मीडिया पर पूनम जोशी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और वह सुर्खियों में आ गईं हैं। पूनम जोशी की इस बहादूरी को लोगों ने सलाम किया है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि आतंकी पर भारी पड़ी नारी। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ऐसे भारतीय को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तर पर सम्मान मिलना चाहिए।

जब पूनम जोशी को पता लगा कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है तो उन्होंने फेसबुक के जरिए एक पोस्ट करते हुए लिखा, मुझको इस बात का अंदाजा नहीं था कि देश के झंडे को बचाने के लिए किए गए मामूली काम के लिए मैं ट्विटर पर ट्रेंड करने लगूंगी।