BREAKING NEWS

पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾

दिलचस्प खबरें

7 मुंह वाले सांप की केंचुली कर्नाटक के इस गांव में मिली,लोगों ने की पूजा

 1

कर्नाटक के कनकपुरा गांव में  कल सुबह से लोगों की भीड़ लगी पड़ी है। वहां पर आस-पास के दूसरे गांव के लोग भी जा रहे हैं। बेंगलुरु से केवल 60 किलोमीटर दूर पर स्थित इस गांव में कुछ ऐसी चीज दिख गई जो आपको काफी ज्यादा हैरान कर देगी। वहां के गांव वाले लोगों को एक खेत में सांप की केंचुली मिली है जिसके सात सिर थे। अब इस केंचुली को देख हर कोई दहशत में है। 

पौराणिक कथाओं में शेषनाग के थे 7 सिर

ऐसा बोला जा रहा है कि लोग केंचुली को गांव के मंदिर ले गए है। इसके बाद वहां पर उसे हल्दी-कुमकुम लगाकर उसकी पूजा-अर्चना भी करनी शुरू कर दी। मान्यता के अुनसार शेषनाग के सात होते थे। केंचुली देखकर ग्रामीणों को यह विश्वास होने लगा कि शेषनाग का अस्तित्व आज भी है।

ऐसी ही केंचुली छह महीने पहले भी मिली थी

अब इस सांप की केंचुली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। प्रशांत एमएन नाम के एक ग्रामीण का कहना है कि करीब 6 महीने पहले भी इसी प्रकार की सांप की एक केंचुली मिली थी। दूसरी बार ऐसा होने पर लोगों का मानना है कि वहां ईश्वी की दैवीय शक्ति वास करती है। 

सफाईकर्मी ने मंदिर में देखा सबसे पहले

मंदिर में सफाई करने वाले एक कर्मचारी ने सफाई करते समय देखा था। जिसके बाद उसने पूरे गांव को इसकी सूचना दे दी। जहां पर सांप की केंचुली मिली है वो जगह मंदिर प्रांगण से 10 फीट की दूरी पर है। 

वहीं सर्प विशेषज्ञों ने इस तरह के किसी भी सांप के जीवित रहने की बात को नकार दिया है। उनका कहना है कि सात तो दूर अब दो मुंह वाले सांप भी अस्तित्व में नहीं है। ऐसा होता है कि सांप दो-तीन महीने के नियमित अंतराल पर अपनी पुरानी चमड़ी की जगह नई चमड़ी के लिए केंचुली छोड़ देते है और इसी से सांपों में बढ़ोत्तरी होती है।