BREAKING NEWS

विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खांसी सहित कई अन्य बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आजमाए अदरक के ये घरेलू नुस्खे

सेहत के लिहाजा से अदरक बहुत फायदेमंद होती है। अदरक का बहुत बार घरेलू नुस्खे में भी उपयोग किया जाता है। इस कारण अदरक को सुपरफूड भी कहते हैं। यदि खाने की बात करें तो अदरक सब्जी के जायके को बढ़ा देता है। वैसे अदरक का सेवन कई परेशानियों में भी किया जाता है और अदरक  का रिजल्ट आपको जल्दी मिल भी जाता है। तो आइए जानें अदरक के कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में...

1.गैस से छुटकारा

यदि आप पाचन संबंधी परेशानी से ग्रस्त हैं तो आपको दिन में 1.2 ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। बहुत बार ऐसा होता है जब महिलाएं वजन घटाने के लिए अधिक मात्रा में अदरक का सेवन करती है। यदि आप भी उनमें से हैं तो एक ग्राम से ज्यादा अदरक न खाएं। वहीं आप हर दिन सब्जी में अदरक डालते हैं तो वो आपको रोगों से जरूर मुक्त करा सकती है। सबसे पहले तो आपकी कब्ज से लेकर गैस की परेशानियों का जड़ से खत्मा होगा। 

2.खांसी-जुकाम में राहत

अदरक का सेवन खांसी जुकाम में सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। अदरक को सुखा कर उसका सौंठ तैयार कर लिया जाता है। जो खांसी जुकाम में रामबाण इलाज है। इसके अलावा यदि आपको पेशाब संबंधी परेशानी भी है तो आप अदरक का ताजा रस का सेवन करें। इसी तरह यदि आपके कमर में भी दर्द है तो आपको अदरक और गुड़ को मट्ठे में मिलाकर पीएं। 

3.हिचकी में राहत

अगर आपको भी बार-बार हिचकी आने लगती है तो ऐसे में आपको अदरक का टुकड़ा मुंह में डाल लेना चाहिए। इससे आपकी बार-बार हिचकी आने की परेशानी ठीक हो जाएगी।